बारिश से तबाह फसलों का सर्वे कराकर मुआवजा दें: मीणा

बारिश से तबाह फसलों का सर्वे कराकर मुआवजा दें: मीणा

जिले में 16 मार्च से खरीद केंद्र पर फसलों की खरीद प्रक्रिया शुरू होने वाली है। किसान गिरदावरी लेने के लिए पटवारियों के आॅफिस व तहसीलों के चक्कर लगा रहे हैं। शनिवार को भाजपा के जिलाध्यक्ष जगदीश मीणा ने जिला कलक्टर से वार्ता कर किसानों के प्रमुख मुद्दों के समाधान को लेकर चर्चा की।

बारां। जिले में 16 मार्च से खरीद केंद्र पर फसलों की खरीद प्रक्रिया शुरू होने वाली है। किसान गिरदावरी लेने के लिए पटवारियों के ऑफिस व तहसीलों के चक्कर लगा रहे हैं। शनिवार को भाजपा के जिलाध्यक्ष जगदीश मीणा ने जिला कलेक्टर से वार्ता कर किसानों के प्रमुख मुद्दों के समाधान को लेकर चर्चा की। भाजपा जिलाध्यक्ष मीणा ने कहा कि समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद के लिए 16 मार्च से खरीद प्रक्रिया शुरू होने वाली है लेकिन पटवारी नहीं मिलने से किसानों को गिरदावरी नहीं मिल पा रही है। जिला कलेक्टर ने समकक्ष अधिकारियों के माध्यम से किसानों को उनके पटवार मंडलों पर गिरदावरी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

हाल ही में जिलेभर में हुई बारिश को लेकर जिलाध्यक्ष ने कहा कि बारिश के कारण किसानों को काफी नुकसान हुआ है। जिसका सर्वे कराकर जल्द उन्हें खराबे के आधार मुआवजा दिलाया जाए। कलेक्टर ने दो दिवस में सर्वे कराकर किसानों के नुकसान की रिपोर्ट तैयार कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि एक ओर किसान प्राकृतिक प्रकोप से त्रस्त है। वहीं दूसरी ओर बिजली विभाग के अधिकारी किसानों के ट्रांसफार्मर उतार रहे हैं। मीणा ने जिला कलक्टर विजय के समक्ष रोष जताते हुए कहा कि हाल ही में बिना किसी पूर्व सूचना के बिजली विभाग के जेईएन द्वारा बालाखेड़ा हिंगोनिया में किसानों के ट्रांसफार्मर उतार कर उनके साथ अभद्रता की जबकि बिल जमा कराने की अंतिम तिथि 15 मार्च है।

उन्होंने कहा कि आगे से बिजली विभाग द्वारा ऐसी कार्यवाही बिना पूर्व सूचना के नहीं होनी चाहिए। जिलाध्यक्ष मीणा ने कहा कि अधिकारियों के ऐसे रवैए को भाजपा कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की। भाजपा मीडिया विभाग के जिला प्रमुख राजेंद्र शर्मा एवं शहर प्रवक्ता सचिन सनाढ्य ने बताया कि किसानों के साथ हो रहे अन्याय को लेकर भाजपा सोमवार को विरोध प्रदर्शन करेगी। वहीं जिलाध्यक्ष मीणा ने सभी भाजपा मंडल अध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे अपने मंडलों में बारिश से हुए नुकसान की जानकारी दो दिन में भाजपा कार्यालय पर अवगत कराएं।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News