सभी रेंज में साइबर सिक्योरिटी के लिए एडीजी करेंगे दौरे : भजनलाल

गृह विभाग की समीक्षा बैठक में दिए थे

सभी रेंज में साइबर सिक्योरिटी के लिए एडीजी करेंगे दौरे : भजनलाल

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण की स्थिति को चाक-चौबंद बनाने के लिए अतिरिक्त सजगता बरतने को कहा था। 

जयपुर। प्रदेश में साइबर सिक्योरिटी को मजबूत करने, लोगों को जागरूक करने, कानून और व्यवस्था को ग्राउंड पर देखने और कमजोर वर्गों को पूरी सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए प्रदेश की सभी पुलिस रेंज में एडीजी स्तर के पुलिस अधिकारी सघन दौरे करेंगे। इस आशय के निर्देश मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सीएमओ में गृह विभाग की समीक्षा बैठक में दिए थे। डीजीपी उत्कल रंजन साहू ने बताया कि सभी रेंज प्रभारी एडीजी को कानून व्यवस्था की स्थिति, अपराधों की रोकथाम एवं पेंडिंग प्रकरणों की समीक्षा कर विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा है। इन दौरों में साइबर सिक्योरिटी पर खासा ध्यान दिया जाएगा। आपको ध्यान होगा कि 11 अगस्त से दैनिक नवज्योति प्रदेश में साइबर सिक्योरिटी के इश्यू को लेकर प्रमुखता से अभियान चलाए हुए है। समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण की स्थिति को चाक-चौबंद बनाने के लिए अतिरिक्त सजगता बरतने को कहा था। 

एडीजी अपने दौरों में साइबर सुरक्षा से मामलों पर नियंत्रण, कमजोर वर्गों, महिला व बच्चों के विरुद्ध हो रहे प्रकरणों को लेकर अपराधियों की मुश्कें कसने की रणनीति बनाएंगे, साथ ही इनके पेंडिंग प्रकरणों की समीक्षा करेंगे। मादक पदार्थो से संबंधित मामलों पर की स्थिति एवं अन्य गंभीर प्रकृति के अपराधों पर नियंत्रण की समीक्षा कर पेंडिंग प्रकरणों के बारे में अपनी रिपोर्ट भी डीजीपी को देंगे। 

पुलिस रेंज का दौरा करेंगे ये वरिष्ठ अधिकारी
साहू ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर एडीजी बिनीता ठाकुर जयपुर रेंज और जयपुर आयुक्तालय, आनंद श्रीवास्तव एडीजी भरतपुर रेंज, एडीजी एस सेंगाथिर कोटा रेंज, एडीजी सचिन मित्तल अजमेर रेंज, एडीजी अनिल पालीवाल जोधपुर रेंज एवं कमिश्नरेट एडीजी बिपिन कुमार पांडेय सीकर रेंज, एडीजी हवा सिंह घुमरिया बीकानेर रेंज, एडीजी डॉ प्रशाखा माथुर पाली रेंज तथा एडीजी संजीब नर्जरी उदयपुर एवं बांसवाड़ा रेंज प्रभारी के तौर पर दौरा करेंगे। साहू ने बताया की सभी रेंज प्रभारी एडीजी अपने दौरे के दौरान सुरक्षा सखियों से बात कर महिला एवं बाल अपराधों से संबंधित प्रकरणों के बारे में अलग से फीडबैक लेंगे। इसके साथ ही सभी रेंज में निर्भया स्क्वाड, एंटी रोमियो स्क्वाड और महिला हेल्पलाइन की सक्रियता और वे कैसा काम कर रही है, इसकी मौके पर विस्तार से समीक्षा की जाएगी। 

 

Read More मेडिकल योजनाओं को कमजोर नहीं करें सरकार, कमी दिखे तो करें मजबूत: गहलोत

Tags: cyber

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी