लोकदेवता बाबा रामदेव का मेला कल से होगा शुरू

खम्मां -खम्मां म्हारा रूणेचा रा धणिया.. 

लोकदेवता बाबा रामदेव का मेला कल से होगा शुरू

शहर ने जातरूओं की सेवा में बिछाए पलक पावड़े, हर तरफ बाबा के भजनों की बयार

जोधपुर। लोकदेवता बाबा रामदेव का मेला कल से शुरू हो जाएगा। बाबा दसमीं पर यह रामदेवरा में संपन्न होगा। बाबा रामदेव के गुरू गुसाईजी महाराज के समाधि स्थल मसूरिया में मेले का शुभारंभ ध्वाजारोहण के साथ होगा। कल बाबा की बीज है। इधर जोधपुर शहर में बाबा के जातरूओं का आने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। शहर के लोगों ने बाबा के जातरूओं की सेवा में पलक पावड़े बिछा दिए है। चहुंओर बाबा के भजनों की बयार चल रही है तो खूब सेवाभाव से उनकी आवभगत के लिए रसोड़े चल रहे है। यहां मसूरिया में दर्शन लाभ लेने के बाद जातरू रामदेवरा के लिए कूच कर जाएंगे। लाखों की संख्या में अब तक जातरू दर्शन लाभ लेकर रामदेवरा निकल भी चुके है।

शहर में भी कई स्थानों पर आज रात्रि में बाबा के भक्तों के आने वाले मार्गो पर रात्रि जागरण का आयोजन भी किया जाएगा। अधिकांश जातरू आज देर रात तक बाबा रामदेवजी और उनके गुरू बाली गुसाईजी के दर्शन करने के बाद सुबह बाबा रामदेवरा के लिये निकल जाएंगे। इन जातरूओं में पैदल जातरूओं के जत्थे के साथ बाइक सवार जातरूओं और छोटे बड़े वाहनों में भी जातरूओं का आगमन लगा हुआ है।

जगह जगह लगे है भंडारे
शहर के रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड के पास बारहवी रोड चौराहा, जलजोग चौराहा बाबा के मंदिर, चौपासनी रोड, आखलिया और बाइपास से लेकर रामदेवरा तक जगह जगह पर पैदल जातरूओं और वाहन में सवार जातरुओं के की भीड़ देखी जा सकती है। इन्हीं स्थानों पर भंडारों में खूब उनकी सेवाचाकरी की जा रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - निगम ने विसर्जन के दौरान ही बनाया भीतरिया कुंड में वैकल्पिक पौंड असर खबर का - निगम ने विसर्जन के दौरान ही बनाया भीतरिया कुंड में वैकल्पिक पौंड
निगम की ओर से वैकल्पिक पौंड बनाने के बाद पीओपी की अधिकतर मूर्तियों का विसर्जन उसी पौंड में करवाया गया।...
भाजपा और अन्य विपक्षी दल संप्रदायवादी राजनीति में उलझे, विधानसभा उपचुनाव में बसपा के लिए भरपूर मौका: मायावती
कोटा में पाइप लाईन से घरेलू गैस कनेक्शन के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू, लगभग एक माह के उपभोग की गैस मिलेगी फ्री
कार की टक्कर से महिला सब-इंस्पेक्टर घायल
इजरायल ने स्कूल पर की बमबारी, 8 लोगों की मौत
राहुल गांधी पर टिप्पणी से आक्रोशित कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, मोदी सरकार पर बोला हमला
RAS प्रियंका बिश्नोई का निधन, हॉस्पिटल पर सख़्त एक्शन की मांग को लेकर परिजन बैठे धरने पर