जयपुर सहित कई जिलों में बारिश से जनजीवन प्रभावित, बीसलपुर के दो और गेट खोले

जयपुर सहित कई जिलों में बारिश से जनजीवन प्रभावित, बीसलपुर के दो और गेट खोले

मौसम विभाग ने राजस्थान के 5 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

जयपुर। राजस्थान में आज भी तेज बारिश का दौर जारी है। जयपुर सहित कई जिलों में शनिवार सुबह से रुक-रुककर तेज बरसात हो रही है। अजमेर में भारी बारिश की चेतावनी के कारण आज स्कूलों में छुट्टी है। मौसम विभाग ने राजस्थान के 5 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

वहीं, बीसलपुर में कैचमेंट एरिया में हो रही बरसात के कारण आज डैम के 2 और गेट खोले गए। दो दिन में बांध के 6 गेट खोलकर अब तक 96 हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया है। राजस्थान में इस मानसून सीजन में बारिश सामान्य से 56 फीसदी ज्यादा हुई है।

तेज बारिश से राजधानी जयपुर में हालात बिगड़ गए हैं। अल सुबह से जारी बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया। वहीं जयपुर कलेक्टर जितेंद्र कुमार शहर के दौरे पर निकले। जयपुर के निचले इलाकों में जलभराव का जायजा ले रहे है। मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे है।

जयपुर के कई इलाकों में बारिश
राजस्थान के कई​ जिलों में बारिश का दौर जारी है। राजधानी जयपुर में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। जयपुर के करीब करीब सभी इलाकों में बारिश हो रही है। अल सुबह से राजधानी के कई इलाकों में बारिश हो रही है. 22 गोदाम, सिविल लाइंस, रामबाग, सोडाला, टोंक रोड, JLN मार्ग, परकोटा, मानसरोवर समेत कई इलाकों में बारिश हो रही है।

Read More लखनऊ घराने की नृत्यांगना ने जयपुर में कथक नृत्य से बांधा समां, स्टूडेंट्स ने भी ताल से ताल मिलाई

5 जिलों में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट
प्रदेश के 5 जिलों में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और राजसमंद में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान के उत्तर-पूर्वी हिस्से के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है। वहीं बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक लो-प्रेशर सिस्टम बना हुआ है।

Read More प्रभारी रंधावा कल पहुंचेंगे जयपुर, 2 दिन लेंगे संगठन बैठकें

सिस्टम के प्रभाव से अगले 2-3 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है। आज उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में तेज बारिश की आशंका है।

Read More धर्मशाला व स्कूलों में चल रहे कोटा संभाग के 8 कॉलेज

Post Comment

Comment List

Latest News