दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, दोनों जजों में गिरफ्तारी की वैधता को लेकर मतभेद

177 दिन बाद जेल से बाहर आएंगे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, दोनों जजों में गिरफ्तारी की वैधता को लेकर मतभेद

दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले के आरोप में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेल पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है। कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत दे दी है।

नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले के आरोप में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेल पर सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना रहा है। कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत दे दी है। इससे पहले ईडी केस में केजरीवाल को पहले ही जमानत मिल चूकी है। इसके साथ ही केजरीवाल 177 दिन बाद जेल से बाहर आ सकते है। आज शाम तक उनकी रिहाई संभव है। केजरीवाल को 10 लाख के मुचलके पर जमानत मिली है। 

सुप्रीम कोर्ट की 2 जजों की बैंच में गिरफ्तारी की वैधता को लेकर मतभेद देखा गया। जस्टिस सूर्यकांत ने गिरफ्तारी को कानूनी वैध मानते हुए कहा कि गिरफ्तारी कानूनी रूप से वैध है। जबकि बैंच में दूसरे जस्टिस उज्ज्वल ने गिरफ्तारी को अवैध करार दिया है।  

दो जजों की बैंच ने सर्वसम्मति से केजरीवाल को जमानत दी है। कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ जमानत देते हुए कहा कि केजरीवाल केस को लेकर सार्वजनिक टिप्पणी नहीं करेंगे, केजरीवाल दफ्तर भी नहीं जा सकेंगे। इसके अलावा केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट में पेश होना होगा। सरकारी फाइलों पर दस्तखत नहीं कर सकेगे। गवाहों से संपर्क नहीं कर सकेंगे। 

फैसला सुप्रीम कोर्ट की 2 जजों की बैंच सुना रही है। फैसला सुनाते हुए जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि हमने याचिका पर विचार किया है। कानून के तहत गिरफ्तारी सही है। गिरफ्तारी में कानूनों का उल्लंघन नहीं हुआ है। 

Read More किरोड़ी मीणा ने बेडम से की मुलाकात, डीओआईटी में की एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग

मनीष सिसोदिया ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आज फिर सत्य की जीत हुई है। मनीष से सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि "झूँठ और साज़िशों के ख़िलाफ़ लड़ाई में आज पुनः सत्य की जीत हुई है. एक बार पुनः नमन करता हूँ बाबा साहेब अंबेडकर जी की सोच और दूरदर्शिता को, जिन्होंने 75 साल पहले ही आम आदमी को किसी भावी तानाशाह के मुक़ाबले मज़बूत कर दिया था।"

Read More प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन: राष्ट्रपति मुर्मू समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने दी शुभकामनाएं

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने एक्स पर लिखा कि "Welcome back Arvind Kejriwal, we missed you! सत्य परेशान हो सकता है मगर पराजित नहीं! अंततः माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल को जेल की बेड़ियों से आजाद करने का फैसला सुना दिया है। माननीय Supreme Court का शुक्रिया!"

Read More बारिश थमी, मौसमी बीमारियों का खतरा : मलेरिया-डेंगू, स्क्रब टायफस जैसी बीमारियां होने लगी हावी

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच
आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत खराब होने के मामले में अब प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है।
Gold & Silver Price: चांदी 800 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए सस्ता
कोलकाता दुष्कर्म-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई का सीधा प्रसारण रोकने की गुहार ठुकराई
भारत ने पांचवी बार जीता एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब
युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा, वादाखिलाफी से बैशाखियों पर आई सरकार: पूनियां
मोदी सरकार के तीसरें कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर बोले प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़- 100 दिन में 15 लाख करोड़ की दी योजनाएं 
आतिशी के सीएम चुने जाने पर स्वाति मालीवाल बोली- आतंकवादी को बचाने की लड़ाई लड़ने वाले परिवार की महिला को सीएम बनाना दुखद