दो जिला क्रिकेट संघों के हुए चुनाव; प्रतापगढ़ में राजस्व मंत्री हेमन्त मीणा खुद बने अध्यक्ष, अलवर में पूर्व मंत्री के बेटे मोहित यादव ने संभाली कमान

दो जिला क्रिकेट संघों के हुए चुनाव; प्रतापगढ़ में राजस्व मंत्री हेमन्त मीणा खुद बने अध्यक्ष, अलवर में पूर्व मंत्री के बेटे मोहित यादव ने संभाली कमान

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में नेताओं और नेता पुत्रों की एंट्री जारी है। शुक्रवार को आरसीए से सम्बद्ध दो और जिला क्रिकेट संघों के चुनाव हुए।

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में नेताओं और नेता पुत्रों की एंट्री जारी है। शुक्रवार को आरसीए से सम्बद्ध दो और जिला क्रिकेट संघों के चुनाव हुए। प्रतापगढ़ जिला संघ में राज्य के राजस्व मंत्री हेमन्त मीणा खुद अध्यक्ष बने हैं, वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पिंकेश जैन को सचिव पद पर चुना गया है। अलवर जिला क्रिकेट संघ में पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक डा. जसवन्त यादव के बेटे मोहित यादव को अध्यक्ष चुना गया है। सचिव पद पर पवन गोयल फिर से चुने गए हैं। राजस्थान क्रिकेट संघ में डेढ़ दर्जन से ज्यादा ऐसे जिले हो गए हैं, जिनमें राजनेता खुद या उनके बेटे पदाधिकारी बने हैं। 

राज्य के राजस्व मंत्री हेमन्त मीणा को शुक्रवार को प्रतापगढ़ जिला संघ का अध्यक्ष चुना गया। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पिंकेश जैन सचिव पद पर चुने गए हैं। चुनाव अधिकारी नरेन्द्र कुमार जैन के अनुसार सभी पदों पर एक-एक नामांकन होने से निर्विरोध निर्वाचन हुआ। हेमन्त मीणा पूर्व में भी जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। चुनाव में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से एडहॉक कमेटी के सदस्य धर्मवीर सिंह शेखावत और जिला क्रीडा परिषद की ओर से रामरतन गुर्जर पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद थे।

सभी जिला संघों को ग्राउण्ड के लिए जमीन दिलाने का लक्ष्य
अध्यक्ष पद पर चुने जाने के बाद हेमन्त मीणा ने कहा कि राज्य के पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने सभी जिला क्रिकेट संघों को ग्राउण्ड के लिए जमीन उपलब्ध कराने का प्रयास शुरू किया था, वे अब उसे पूरा करेंगे। मीणा ने कहा कि उनका आरसीए की राजनीति में आने और चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है। वे सिर्फ प्रतापगढ़ जिला संघ में क्रिकेट के विकास, खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए काम करेंगे। 

अलवर में भी नेता पुत्र की एंट्री
अलवर जिला क्रिकेट संघ के चुनाव भी शुक्रवार को ही संपन्न हुए। राज्य के पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक डा. जसवंत यादव के बेटे मोहित यादव को अध्यक्ष पद पर चुना गया है। वहीं पवन गोयल को फिर से सचिव पद पर चुना गया है। नई कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष पद पर जितेन्द्र गुप्ता, कोषाध्यक्ष अशोक खण्डेलवाल, संयुक्त सचिव अनंत गोयल और प्रमोद यादव तथा सदस्य के रूप में ब्रिजेन्द्र गर्ग, रामबाबू शर्मा और अनिल यादव को चुना गया है। चुनाव में खेल परिषद की ओर से श्रीमती अंजना और आरसीए की ओर से गंगानगर जिला संघ के सचिव विनोद सहारण पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद थे। चुनाव के बाद पवन गोयल ने कहा कि उनका उद्देश्य जिले में क्रिकेट का विकास करना है। हेमन्त यादव यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो से स्नातक हैं और ऐसे उच्च शिक्षा प्राप्त लोग खेल से जुड़ेंगे तो इससे खेल का विकास होगा। 

Read More विकास के लिए सड़क पर जख़्म, जख़्मी हो रहे लोग

ये नेता और नेता पुत्र पहले से ही हैं आरसीए की राजनीति में
चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के बेटे धनंजय सिंह खींवसर नागौर, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बेटे पवन दिलावर बारां, भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी के बेटे आशीष तिवाड़ी सीकर और पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ के बेटे पराक्रम सिंह चूरू जिला संघ में पहले ही पदाधिकारी बनकर आ चुके हैं। इनके अलावा भाजपा नेता और सीएलसी कोचिंग के संचालक श्रवण चौधरी सीकर, भाजपा नेता डीडी कुमावत सवाईमाधोपुर, कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा धौलपुर, पूर्व कांग्रेस विधायक संयम लोढ़ा सिरोही, पहले कांग्रेस और अब भाजपा नेता रामपाल शर्मा भीलवाड़ा, भाजपा विधायक जयदीप बिहाणी गंगानगर, भाजपा नेता बृजकिशोर उपाध्याय दौसा में पदाधिकारी बने हैं।

Read More जिला कलक्टर ने लालसोट के कांकरिया में रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

Post Comment

Comment List