इंडिया गेट पर राजस्थानी फूड काउन्टर का शुभारंभ

इंडिया गेट पर राजस्थानी फूड काउन्टर का शुभारंभ

निगम द्वारा अच्छी गुणवत्ता के साथ राजस्थान के सुप्रसिद्ध व्यंजन उपलब्ध करवाए जाएंगे।

जयपुर। संसद भवन, प्रधानमंत्री आवास और केंद्र सरकार के प्रमुख कार्यलाओं वाले दिल्ली के सेंट्रल विस्टा में राजस्थानी फूड काउन्टर का शुभारंभ किया गया। दुनिया से इंडिया गेट देखने आने वाले पर्यटकों, देश से आने वाले सांसदों, अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को राजस्थान का खाना उपलब्ध होगा। इंडिया गेट पर दक्षिण की ओर स्थित शॉप न. 8 में राजस्थानी फ़ूड काउन्टर का आरटीडीसी प्रबन्ध निदेशक सुषमा अरोड़ा एवं कार्यकारी निदेशक राजेन्द्र सिंह शेखावत ने फीता काटकर शुभारंभ किया। 

निगम प्रबंध निदेशक सुषमा अरोड़ा ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा असली राजस्थानी जायके से देश-दुनिया को रूबरू करवाएं। लोग राजस्थान के स्वाद से वाकिफ हो सके। इसलिए गुणवत्ता के साथ जोधपुर के मिर्ची बड़े, प्याज कचोरी, कोटा हींग दाल की कचोरी, जयपुरी समोसा, राजवाड़ा कोफ्ता, पुष्कारी ब्रेड पकोड़ा, मावा कचोरी, जयपुरी राजभोग, गुलाब जामुन, जोधपुरी दूध के लड्डू, जयपुरी घेवर, अलवरी मिल्क केक, मोतीचूर के लड्डू, माखनिया लस्सी, मसाला चाय सहित अन्य कई राजथानी व्यंजन अभी उपलब्ध करवाए जा रहे है। उन्होंने बताया कि अभी यह शुरुआत है, आने वाले समय में राजस्थानी थाली, दाल बाटी चूरमा सहित राजस्थान के प्रसिद्ध व्यंजन उपलब्ध करवाए जाएंगे।


आरटीडीसी के कार्यकारी निदेशक राजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि सोशल वेलफेयर के नाते आरटीडीसी द्वारा समय-समय पर नवाचार किये जाते रहे है। राजस्थानी जायके को दुनियाभर में फैलाने का हमारा छोटा सा प्रयास है। निगम द्वारा अच्छी गुणवत्ता के साथ राजस्थान के सुप्रसिद्ध व्यंजन उपलब्ध करवाए जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएएस प्रियंका विश्रोई की मौत का मामला : जयपुर से पहुंची टीम ने नए सिरे से की जांच आरएएस प्रियंका विश्रोई की मौत का मामला : जयपुर से पहुंची टीम ने नए सिरे से की जांच
आरएएस प्रियंका विश्नोई की मौत के मामले की जांच अब प्रदेश स्तरीय टीम कर रही है।
हम पाकिस्तान को गोलियों का जवाब तोप के गोले से देंगे : गृह मंत्री शाह
जयपुर पुलिस आयुक्त ने रिजर्व पुलिस लाइन से सिंधी कैंप तक श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश
भारत विकास परिषद हम्मीर शाखा ने लगाया एनीमिया जांच शिविर
जिला कलेक्टर एवं एसपी ने कृषि महाविद्यालय एवं महाविद्यालय फार्म का किया भ्रमण 
शनि भगवान का झाड़े लगने से मिलती है नकारात्मकता से मुक्ति
मेरी टिप्पणी पर भाजपा कर रही है झूठा प्रचार : राहुल गांधी