बेखौफ चेन लुटेरे: छीना महिलाओं का चैन

घर के पास भी सुरक्षित नहीं मां-बहनें

बेखौफ चेन लुटेरे: छीना महिलाओं का चैन

वारदात के दौरान गला कटने से भी हो सकती है मौत, कई महिलाएं हो चुकी हैं गंभीर घायल

जयपुर। जयपुर शहर में चेन लुटेरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। बेखौफ होकर शहर में घूम रहे ये बदमाश घर के बाहर से भी महिलाओं की चेन तोड़ने से नहीं हिचकते हैं। आए दिन चेन लूटने की वारदात आम हो गई हैं। कई वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो जाती हैं। हालांकि पुलिस ने गत दो माह में कुछ चेन स्नैचरों को पकड़ा भी है लेकिन फिर भी बदमाशों में खौफ नहीं हुआ है। 

बदमाश इस कदर बेखौफ हैं कि वे अन्य राज्यों से आकर जयपुर में घूमने वाले पर्यटकों को भी नहीं बख्श रहे हैं। हाल ही मामला माणक चौक थाना इलाके में सामने आया है। चेन स्नैचर महिला पर्यटक के सड़क पार करने के दौरान झपट्टा मारकर गले से सोने की चेन तोड़ ले गए। पीड़िता यवतमाल महाराष्ट्र निवासी निकिता राठी ने रिपोर्ट दी है कि वह परिवार के साथ जयपुर घूमने आई थी। वह बापू बाजार में परिवार के साथ शॉपिंग कर सड़क पार कर रही थी। बाइक पर सवार होकर दो युवक आए और झपट्टा मारकर सोने की चेन तोड़ ले गए। इस दौरान उसके चोट भी आई हैं। 

केस:1 स्कूटर पर पति के साथ जाती महिला की चेन तोड़ी
शिप्रापथ थाने में 19 अगस्त को परिवादी शालिनी शर्मा (57) निवासी रजत पथ मानसरोवर ने रिपोर्ट दी कि 19 अगस्त को पति मुकेश शर्मा के साथ स्कूटर से दुर्गापुरा पुलिया के पास महारानी फार्म जा रही थी। इसी दौरान हेलमेट पहने हुए दो लड़कों ने अपनी बाइक हमारे स्कूटर के पास-पास चलाने लगे। थोड़ी ही देर में बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने सोने की चेन तोड़ ली और फरार हो गए।

केस:2 पति-बेटे के साथ जाते समय तोड़ी चेन
झोटवाड़ा थाना इलाके में 23 अगस्त को बाइक सवार बदमाशों ने सड़क किनारे चल रही महिला के गले पर झपट्टा मारकर चेन तोड़ ली। पीड़िता अनिता सोनी पत्नी अजय सोनी निवासी सिरसी रोड ने रिपोर्ट दी कि वह पति और बेटे के साथ खातीपुरा रोड जा रहे थे। इस दौरान पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने गले पर झपट्टा मारकर चेन तोड़ ली।

Read More बिड़ला ऑडिटोरियम में शिल्पकारी एग्जीबिशन का शुभारंभ

केस:3 कथा सुनने गई महिला की तोड़ी चेन
मोतीडूंगरी थाना इलाके में 28 अगस्त को कृष्णा मन्दिर में कथा सुनने गई वृद्ध महिला के गले से बदमाश चेन चोरी कर ले गए। परिवादी सूरज देवी माली (68) निवासी आनन्दपुरी ने रिपोर्ट दी कि दोपहर चार बजे कृष्णा मन्दिर मोती डूंगरी में चल रही भागवत कथा सुनने गई थी, जहां पर उसकी गले की चेन किसी ने चोरी कर ली।

Read More विश्वविद्यालय में नेशनल रांका मूट कोर्ट प्रतियोगिता शुरू

केस:4 घर के गेट के बाहर भी नहीं बख्शा
प्रताप नगर थाना इलाके में 17 सितम्बर को शातिर स्नैचर एक महिला के उसके घर के गेट के बाहर से सोने की चेन तोड़ ले गए। वारदात की शिकार पूनम जैन (38) श्योपुर रोड प्रताप नगर की रहने वाली है। वह सोमवार रात करीब नौ बजे मंदिर दर्शन कर वापस आई थीं और अपने मकान का दरवाजा खोलकर अंदर जाने के लिए तैयार थीं। पावर बाइक दो युवक आए, पीछे बैठा युवक बाइक से उतरा और  गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन तोड़ ले गया।

Read More पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने 10 लाख करोड़ के एमओयू करने का फैलाया झूठ, नहीं हो पाये 1लाख करोड़ के भी निवेश: BJP

केस:5 मंदिर दर्शन कर लौटते समय तोड़ी चेन
रामनगरिया थाना इलाके में 30 अगस्त को शातिर दो बदमाश महल रोड स्थित अक्षय पात्र मंदिर के सामने से एक महिला के गले से सोने की चेन तोड़ ले गए। पीड़िता के पति अशोक कुमार ने रिपोर्ट दी कि 30 अगस्त को रात साढ़े आठ बजे उसकी पत्नी अक्षय पात्र मंदिर दर्शन के लिए आए थे। लौटते समय बदमाश गले पर झपट्टा मारकर चेन तोड़ ले गए।

जेल बना ट्रेनिंग सेन्टर
कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने जब चेन स्नेचर राहुल साहू निवासी चाकसू हाल करधनी को पकड़ा तो अजीब खुलासा हुआ। उसने कबूल किया किया चेन तोड़ने की वारदात उसने जेल से सीखी है। आरोपी इससे पहले मानसरोवर, ज्योति नगर और चित्रकूट थाना इलाके में चेन तोड़ चुका था। आरोपित ने कबूल किया कि उसकी जेल में रहने के दौरान सोनू पासवान से मुलाकात हुई थी। जिसने जेल में चेन स्नेचिंग की ट्रेनिंग दी थी। इसके अलावा कई बदमाशों ने कबूल किया कि वे शौक पूरे करने के लिए चेन तोड़ते हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी सरकार ने किया रेलवे का नुकसान, लोगों के लिए दुष्कर हुई सेवाएं : लालू मोदी सरकार ने किया रेलवे का नुकसान, लोगों के लिए दुष्कर हुई सेवाएं : लालू
राजद अध्यक्ष ने कहा कि मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने रेल का किराया बढ़ा दिया।...
भाजपा के सदस्य बनकर विकास की यात्रा में बने सहभागी : भजनलाल
पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने 10 लाख करोड़ के एमओयू करने का फैलाया झूठ, नहीं हो पाये 1लाख करोड़ के भी निवेश: BJP
कृष्ण बलराम मंदिर में 450 भक्तों ने लिया श्रील प्रभुपाद आश्रय
पैकेजिंग और लेबलिंग में मिली खामियां
जयपुर से कुल्लू के लिए हवाई सेवा होगी शुरू
माँ वैष्णो देवी का सजेगा दरबार, भक्तों को होंगे त्रिकूट पर्वत कटरा जैसे दर्शन