गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर सेन्ट्रल जेल से दिया था टीवी इंटरव्यू, लालकोठी थाने में दर्ज हुआ केस

पंजाब एसआईटी की जांच के बाद डीजीपी राजस्थान को भेजी रिपोर्ट

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर सेन्ट्रल जेल से दिया था टीवी इंटरव्यू,  लालकोठी थाने में दर्ज हुआ केस

लालकोठी थानाप्रभारी श्रीनिवास को सौंपी गई है। श्रीनिवास ने बताया कि लॉरेंस के टीवी इंटरव्यू के संबंध में एफआईआर दर्ज हुई है अब जांच की जाएगी।

जयपुर। प्रदेश में अपने गुर्गों के मार्फत कई व्यवसायियों, बिल्डरों और ठेकेदारों समेत अन्य से धमकी देकर अवैध वसूली करने वाली गैंग के मुख्य सरगना कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने टीवी को इंटरव्यू जयपुर सेन्ट्रल जेल से दिया था। इस संबंध में पंजाब एसआईटी की जांच के बाद डीजीपी के जरिए जयपुर कमिश्नरेट के लाल कोठी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

खुलासा हुआ है कि लॉरेंस ने जूम ऐप के जरिए जेल से ही जुड़कर टीवी को इंटरव्यू दिया था। इस संबंध में जांच करने वाली एसआईटी ने राजस्थान पुलिस को सबूत सौंपे हैं। इस मामले की जांच लालकोठी थानाप्रभारी श्रीनिवास को सौंपी गई है। श्रीनिवास ने बताया कि लॉरेंस के टीवी इंटरव्यू के संबंध में एफआईआर दर्ज हुई है अब जांच की जाएगी।

यह था मामला
जयपुर पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को फरवरी 2023 में पकड़ा था। उसने फरवरी में ही एक टीवी चैनल को इंटरव्यू दिया था, जो किसी जेल से देना बताया गया। यह इंटरव्यू मार्च 2023 में सामने आया। लॉरेंस इस दौरान 21 दिन जयपुर पुलिस की हिरासत में भी रहा था। इस संबंध में कोर्ट ने आदेश कर एक मुकदमा दिसम्बर 2023 में और दूसरा जनवरी 2024 में दर्ज कराया। दूसरी एफआईआर में सामने आया कि इंटरव्यू के दौरान लॉरेंस जयपुर जेल में था। इस मामले में अगस्त 2024 में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने एसआईटी के स्पेशल डीजी को राजस्थान डीजीपी को सबूत देने के लिए कहा था।

जयपुर पुलिस हिरासत में रहा 21 दिन
जयपुर कमिश्नरेट की जवाहर सर्किल थाना पुलिस सबूत मिलने के बाद जी-क्लब फार्यारंग केस में लॉरेंस बिश्नोई को जयपुर लाई थी। 15 फरवरी को उसे जयपुर लाया गया। 16 फरवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोर्ट में पेश कर 16 दिन की रिमांड ली गई। तीन मार्च को जयपुर जेल भेज दिया जबकि 7 मार्च को बठिंडा जेल पहुंचाया गया।

Read More वर्ल्ड हार्ट डे आज: दैनिक नवज्योति ने जयपुर के हृदय रोग विशेषज्ञों से ली जानकारी

इन केसों से आया चर्चा में
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी और उसके घर पर फायरिंग की साजिश रची। इसके अलावा सिंगर सिद्ध मूसेवाला और करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या में भी शामिल रहा। इसने कई देशों कनाड़ा, दुबई, पाकिस्तान, अमेरिका में भी अपना नेटवर्क खड़ा किया।

Read More CET Exam: 4 पारियों में सम्पन्न हुआ एग्जाम, 13 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी आज़मा रहे भाग्य

Post Comment

Comment List

Latest News

हिन्दू राष्ट्र की मांग पर निकाली विशाल भगवा रैली हिन्दू राष्ट्र की मांग पर निकाली विशाल भगवा रैली
बालमुकुन्दाचार्य, गोपाल शर्मा, और विधानसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी रहे रवि नैय्यर शामिल रहे।
आधी आबादी अपना हक और हिस्सेदारी पाने के लिए इंदिरा फेलोशिप से जुड़ें: राहुल
IIFA 2024: रानी मुखर्जी को फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे से जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार
सुरों के रंग, लता के संग' में गूंजें सदाबहार नगमे
वाहन रैली से भगवान अग्रसेन जयंती महोत्सव की शुरुआत
षड्यंत्र रचकर कृषि भूमि की फर्जी रजिस्ट्री करवाने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार 
अग्रवाल समाज समिति ने किया विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन