गरबा क्लास कैसी रही...,जवाब में पावणों की मुस्कान ने सब बयां कर दिया... 

गरबा क्लास कैसी रही...,जवाब में पावणों की मुस्कान ने सब बयां कर दिया... 

पर्यटन विशेषज्ञों का मानना है कि विदेशी पर्यटक यहां आकर किले, महल और स्मारक तो देखते ही हैं। साथ ही वे बॉलीवुड गीतों पर डांस और विभिन्न व्यंजन बनाना भी सीख रहे हैं।

जयपुर। प्रदेश का खान-पान, संस्कृति और पहनावा पावणों को खासा आकर्षित करता है। यहां आकर वे एक्सपीरियंस टूरिज्म का अनुभव लेने के साथ ही डांस, कुकिंग क्लास सहित अन्य एक्टिविटीज में हिस्सा ले रहे हैं। ताकि वे इन सब के अनुभवों को अपनी खूबसूरत यादों में संजो सकें।

पर्यटन विशेषज्ञों का मानना है कि विदेशी पर्यटक यहां आकर किले, महल और स्मारक तो देखते ही हैं। साथ ही वे बॉलीवुड गीतों पर डांस और विभिन्न व्यंजन बनाना भी सीख रहे हैं। ईटली से आए 16 सदस्यीय ग्रुप ने बॉलीवुड गीतों पर डांस सीखने के साथ ही गरबा के गीतों पर डांडिया खनकाए। इस दौरान उन्होंने इस एक्टिविटी को जमकर एन्जॉय किया।

ईटली के ग्रुप ने गरबा पर किए जाने वाले हर स्टेप्स को बड़ी बारीकी से सीखा। यहीं नहीं वे इस दौरान अपने पार्टनर्स को भी इसे सीखने में मदद करते देखे गए। कुछ पर्यटकों से जब पूछा गया कि उन्हें ये एक्टिविटी कैसी रही तो उन्होंने मुस्कुराकर कहा कि पहली बार गरबा डांस कर अच्छा लगा। 

हमारे लिए वन ऑफ द बेस्ट एक्सपीरियंस रहा। ये कभी ना भूलने वाले पल रहा। हमने पहली बार नवरात्र में होने वाले गरबा का अनुभव लिया। हम आशा करते हैं कि फिर जयपुर आकर कुछ और नया सीखेंगे।  
-वैरोनिक इटली, निवासी
 

Read More उपचुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस संगठन में होगा बदलाव, सक्रिय पदाधिकारियों को दिया जाएगा मौका

जयपुर आकर पर्यटक खान-पान, डांसिंग, चित्रकारी सहित विभिन्न एक्टिविटीज में हिस्सा लेकर इनका अनुभव लेने में रूचि दिखा रहे हैं। हम भी पूरी कोशिश करते हैं कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस क्षेत्र में कुछ ना कुछ नए प्रयोग करते रहें। 
-संजय कौशिक, पर्यटन विशेषज्ञ 

Read More सिग्नल फ्री शहर पैदल चलने वालों के लिए मुसीबत

Post Comment

Comment List

Latest News