प्रदेश में सरकारी भर्ती परीक्षाओं के विषय विशेषज्ञ पर होगी कार्रवाई, किया जाएगा ब्लैक लिस्ट

पेपर सेंटर पर कार्रवाई होगी

प्रदेश में सरकारी भर्ती परीक्षाओं के विषय विशेषज्ञ पर होगी कार्रवाई, किया जाएगा ब्लैक लिस्ट

चयन बोर्ड की ओर से कनिष्ठ लेखाकार एवं तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती परीक्षा के पेपर में प्रश्न डिलीट होने के मामले में बोर्ड ने विषय विशेषज्ञ ब्लैक लिस्ट किया है।

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया है। प्रदेश में सरकारी भर्ती परीक्षाओं के विषय विशेषज्ञ पर भी अब कार्रवाई होगी और ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। भर्ती परीक्षा के पेपर में से यदि प्रश्न डिलीट हुए, तो कार्रवाई तय है। चयन बोर्ड ने कुछ को तो ब्लैक लिस्ट भी कर दिया है। इसके साथ ही भर्ती परीक्षाओं के पेपर में यदि प्रश्न डिलीट हुए, तो अब विषय विशेषज्ञ और पेपर सेंटर पर कार्रवाई होगी। चयन बोर्ड की ओर से कनिष्ठ लेखाकार एवं तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती परीक्षा के पेपर में प्रश्न डिलीट होने के मामले में बोर्ड ने विषय विशेषज्ञ ब्लैक लिस्ट किया है।

पेपर सेंटर पर पैनल्टी भी लगाई है। शाहपुरा विधायक मनीष यादव ने विधानसभा के द्वितीय सत्र में भर्ती परीक्षाएं पूरी होने के बाद बड़ी संख्या में प्रश्न डिलीट किए जाने का मुद्दा उठाया था। जिसके जवाब में चयन बोर्ड ने कहा कि बीते तीन साल में 78 भर्ती परीक्षाएं कराई गई, इनमें कुल 10, 204 प्रश्न पूछे गए, इनमें से 215 प्रश्न विलोपित किए गए। 163 प्रश्नों को अंतिम उत्तर कुंजी से बदला या संशोधित किया गया। डिलीट किए गए प्रश्न 2.10 फीसदी हैं। चयन बोर्ड ने कृषि पर्यवेक्षक भर्ती 6, संविदा नर्स भर्ती 3, सूचना सहायक भर्ती 7, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (संविदा) भर्ती 2 और संगणक परीक्षा 4 प्रश्न डिलीट कर दिए है। 

 

Tags: exam

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना