एफआईआर डाउनलोड कर मामले में मदद का आश्वासन देकर करता था ठगी, आरोपी गिरफ्तार

शातिर ठग को मुरलीपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है

एफआईआर डाउनलोड कर मामले में मदद का आश्वासन देकर करता था ठगी, आरोपी गिरफ्तार

मुरलीपुरा थाने के कांस्टेबल पूरण को मिले इनपुट के आधार पर पड़ताल की गई, तो आरोपी पकड़ में आया गया। आरोपी के मोबाइल में बीस से ज्यादा एफ आईआर डाउनलोड की हुई मिली है। 

जयपुर। पुलिस के सीसीटीएनएस पोर्टल से अलग-अलग थानों की एफ आईआर डाउनलोड कर पीड़ित और आरोपी पक्ष को केस में मदद करने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले शातिर ठग को मुरलीपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी राजेन्द्र प्रसाद मीणा मूनपुर राजगढ़ अलवर का रहने वाला है। डीसीपी वेस्ट अमित कुमार ने बताया कि मुरलीपुरा थाने के कांस्टेबल पूरण को मिले इनपुट के आधार पर पड़ताल की गई, तो आरोपी पकड़ में आया गया। आरोपी के मोबाइल में बीस से ज्यादा एफ आईआर डाउनलोड की हुई मिली है। 

ऐसे आया गिरफ्त में
आरोपी ने महिला थाने में दर्ज एफ आईआर को डाउनलोड कर उसमें से मोबाइल नंबर निकालकर संपर्क कर कहा कि मैं आपके मुकदमे में विशेष अनुसंधान अधिकारी नियुक्त हुआ हूं। मामले में मदद करने का झांसा देकर 40 हजार रुपए हड़प लिए। डीसीपी कुमार ने बताया कि आरोपी के मोबाइल की हिस्ट्री, कॉल डिटेल व बैंक खातों की ट्रांजेक्शन डिटेल चैक करवाई जाएगी। जिससे पता चल सके कि आरोपी इस तरह की वारदात कब से कर रहा था और किन-किन लोगों से ठगी कर चुका है। साथ ही अलवर पुलिस से आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड मांगा गया है। ठगी के लिए आरोपी परिवादी और आरोपी पक्ष से संपर्क करने के बाद मदद का झांसा देकर रुपए पैसे मांगता था। आरोपी के क्यूआर कोड भेजकर रुपए ऑनलाइन लेता था। 

 

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना