दीपावली पर 47 स्पेशल ट्रेनों का होगा संचालन, विमानों का बढ़ा किराया

कुछ ट्रेनों में भी सीट फुल है

दीपावली पर 47 स्पेशल ट्रेनों का होगा संचालन, विमानों का बढ़ा किराया

दीपावली के त्यौहार पर अतिरिक्त यात्रीभार को देखते हुए 29 व अन्य रेलवे की ओर से 18 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। कुछ स्थानों के लिए संचालित होने वाली ट्रेनों में 100-120 तक वेटिंग चल रही है। 

जयपुर। उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से दीवाली के त्योहार पर भीड़ को देखते हुए करीब 47 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इनमें 29 ट्रेनें उत्तर पश्चिम रेलवे की है। वहीं एयरलाइंस की ओर से विमानों के किराए में काफी बढ़ोतरी की है। इसी प्रकार कुछ ट्रेनों में भी सीट फुल है। उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से दीपावली के त्यौहार पर अतिरिक्त यात्रीभार को देखते हुए 29 व अन्य रेलवे की ओर से 18 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। कुछ स्थानों के लिए संचालित होने वाली ट्रेनों में 100-120 तक वेटिंग चल रही है। 

दिल्ली के लिए कुल 30 ट्रेनें संचालित
रेलवे की ओर से प्रतिदिन, साप्ताहिक व स्पेशल ट्रेन मिलाकर करीब 30 ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। वंदे भारत एक्सप्रेस का जयपुर से दिल्ली का चेयरकार 880 व एग्जीक्यूटिव क्लास का 1650 रुपए प्रति यात्री किराया है। वहीं डबल डेकर में चेयरकार का 500 व एग्जीक्यूटिव क्लास का 1205 रुपए प्रति यात्री किराया है। इसी प्रकार जयपुर से दिल्ली का विमान किराया करीब 2200 रुपए प्रति यात्री है। 

रोडवेज के पास बसें कम
राजस्थान रोडवेज के पास वर्तमान में अनुबंधित सहित करीब तीन हजार बसें ही है। दीपावली के त्यौहार पर भारी भीड़ के चलते यह बसें कम पड़ती है। ऐसे में लोग मजबूरी में अधिक किराया देकर निजी बसों में यात्रा करते है। हालांकि रोडवेज प्रशासन कुछ स्थानों के लिए अतिरिक्त बसों का तो संचालन करता है। 

इनका कहना
रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा को देखते हुए 47 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इनमें 29 ट्रेने उत्तर पश्चिम रेलवे की है। 
- शशि किरण, सीपीआरओ

Read More उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली

Tags: trains

Post Comment

Comment List

Latest News

बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
पीड़ितों के शोकाकुल परिवारजनों को हमारी गहरी संवेदनाएं। सरकार से अनुरोध कि दोषियों को न्यायसंगत सजा दिलवाई जाए।
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी
भजनलाल शर्मा ने लंदन दौरे पर दोराईस्वामी से की भेंट, निवेश पर की चर्चा