राजस्थान उपचुनाव: दौसा से जगमोहन को टिकट देकर किरोड़ी की नाराजगी दूर करने का प्रयास, भाजपा ने पांच सीटों पर नए उम्मीदवार उतारे

एक सीट पर फिर से मौका

राजस्थान उपचुनाव: दौसा से जगमोहन को टिकट देकर किरोड़ी की नाराजगी दूर करने का प्रयास, भाजपा ने पांच सीटों पर नए उम्मीदवार उतारे

भाजपा ने 8 राज्यों की 25 सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की। इसमें 24 विधानसभा और केरल की वायनाड लोकसभा सीट शामिल है।

जयपुर। राज्य की सात सीटों पर 13 नवंबर को होने वाले उप चुनाव के लिए भाजपा ने छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए है, इनमें पांच सीटों पर नए उम्मीदवार उतारे है, जबकि एक सीट पर 2023 में चुनाव हारे प्रत्याशी को फिर से मौका दिया है। चौरासी सीट से पार्टी ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। इस सीट से नाम का एलान आज-कल में होने की संभावना हैं।

दौसा: जगमोहन मीणा
भाजपा ने दौसा सीट से पूर्व विधायक और पिछले चुनाव में उम्मीदवार शंकरलाल शर्मा का टिकट काटकर कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के भाई पूर्व आरएएस जगमोहन मीणा को चुनाव मैदान में उतारा है। जगमोहन को टिकट देकर बीजेपी ने किरोड़ी मीणा की नाराजगी दूर करने का भी प्रयास किया है। अब किरोड़ी लाल मीणा मंत्री पद से दिया इस्तीफा वापस भी ले सकते हैं।

रामगढ़: सुखवंत सिंह 
अलवर की रामगढ़ सीट से बीजेपी ने जय आहूजा का टिकट काटकर 2018 में चुनाव हारे उम्मीदवार सुखवंत सिंह को फिर से मैदान में उतारा है। इस सीट से ज्ञानदेव आहूजा भी विधायक रहे हैं।

झुंझुनूं: राजेन्द्र भांबू
५बीजेपी ने झुंझुनूं सीट से राजेन्द्र भांबू को चुनाव मैदान में उतारा है। वे 2018 में भी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन हार गए थे।

Read More सिंधीकैम्प बस स्टैण्ड पर उड़नदस्ते की कार्रवाई : बेटिकट पकड़े 12 यात्री, 4 परिचालकों पर होगी निलंबन की कार्रवाई

खींवसर: रेवंतराम डांगा
भाजपा ने खींवसर सीट से 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे रेवंतराम डांगा को एक बार फिर से चुनाव मैदान में उतारा है। ये 2023 के चुनाव से कुछ समय पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे। इस सीट पर आरएलपी के सुप्रीम हनुमान बेनीवाल को डांगा के सामने कड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

Read More वन विभाग के कागजों में खो गई वाइल्ड लाइफ सफारी

सलूंबर: शांता देवी 
सलूंबर सीट से दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी शांता देवी को टिकट देकर सहानुभूति कार्ड चला है।

Read More प्रेक्टिकल में पे्रजेंट फिर भी कोटा विवि ने सैंकड़ों विद्यार्थियों को मार्कशीट में कर दिया एब्सेंट

देवली-उनियारा: राजेन्द्र गुर्जर
भाजपा ने इस सीट पर 2023 में चुनाव लड़ चुके कर्नल किरोड़ी बैंसला के बेटे विजय सिंह बैंसला का टिकट काटकर राजेन्द्र गुर्जर को टिकट दिया है। गुर्जर पहले भाजपा के विधायक भी रहे हैं।

वायनाड: प्रियंका के सामने भाजपा की नाव्या हरिदास
भाजपा ने 8 राज्यों की 25 सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की। इसमें 24 विधानसभा और केरल की वायनाड लोकसभा सीट शामिल है। भाजपा ने वायनाड सीट से नाव्या हरिदास को टिकट दिया है। उनका मुकाबला कांग्रेस की प्रियंका गांधी से होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना