अमेरिका में आतंकवाद को रोकने के लिए विधेयक पारित

आतंकवाद से निपटने के लिए एक कानून पारित किया

अमेरिका में आतंकवाद को रोकने के लिए विधेयक पारित

अमेरिका के प्रतिनिधि सभा ने श्वेत वर्चस्ववादी द्वारा बफेलो में सामूहिक गोलीबारी के हादसों के मद्देनजर घरेलू आतंकवाद से निपटने के लिए कानून पारित किया। रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

वाशिंगटन। अमेरिका के प्रतिनिधि सभा ने श्वेत वर्चस्ववादी द्वारा बफेलो में सामूहिक गोलीबारी के हादसों के मद्देनजर घरेलू आतंकवाद से निपटने के लिए कानून पारित किया। रिपोर्ट में यह जानकारी दी। अमेरिका में न्यूयॉर्क के बफेलो शहर में स्थित एक सुपरमार्केट में हुई गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो चुकी है और इसके एक दिन उपरांत दक्षिणी कैलिफोर्निया में स्थित एक चर्च में हुई गोलीबारी में एक की मौत और पांच घायल होने के बाद इन हादसों को गंभीरता से लेते हुए अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने घरेलू आतंकवाद से निपटने के लिए एक कानून पारित किया।  

इस दौरान सांसदों ने घरेलू आतंकवाद रोकथाम अधिनियम को पारित किया। सीनेट के जरिए तय किए जाने वाले इस कानून के तहत होमलैंड सिक्योरिटी विभाग, एफबीआई (फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन) और न्याय विभाग के अन्तर्गत घरेलू आतंकवाद इकाइयों की स्थापना की जाएगी। यह विधेयक सैन्य और संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर एक टास्क फोर्स का भी गठन करेगा, जो श्वेत वर्चस्ववादी हमलों का विश्लेषण और मुकाबला करेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित