अमेरिका में आतंकवाद को रोकने के लिए विधेयक पारित

आतंकवाद से निपटने के लिए एक कानून पारित किया

अमेरिका में आतंकवाद को रोकने के लिए विधेयक पारित

अमेरिका के प्रतिनिधि सभा ने श्वेत वर्चस्ववादी द्वारा बफेलो में सामूहिक गोलीबारी के हादसों के मद्देनजर घरेलू आतंकवाद से निपटने के लिए कानून पारित किया। रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

वाशिंगटन। अमेरिका के प्रतिनिधि सभा ने श्वेत वर्चस्ववादी द्वारा बफेलो में सामूहिक गोलीबारी के हादसों के मद्देनजर घरेलू आतंकवाद से निपटने के लिए कानून पारित किया। रिपोर्ट में यह जानकारी दी। अमेरिका में न्यूयॉर्क के बफेलो शहर में स्थित एक सुपरमार्केट में हुई गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो चुकी है और इसके एक दिन उपरांत दक्षिणी कैलिफोर्निया में स्थित एक चर्च में हुई गोलीबारी में एक की मौत और पांच घायल होने के बाद इन हादसों को गंभीरता से लेते हुए अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने घरेलू आतंकवाद से निपटने के लिए एक कानून पारित किया।  

इस दौरान सांसदों ने घरेलू आतंकवाद रोकथाम अधिनियम को पारित किया। सीनेट के जरिए तय किए जाने वाले इस कानून के तहत होमलैंड सिक्योरिटी विभाग, एफबीआई (फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन) और न्याय विभाग के अन्तर्गत घरेलू आतंकवाद इकाइयों की स्थापना की जाएगी। यह विधेयक सैन्य और संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर एक टास्क फोर्स का भी गठन करेगा, जो श्वेत वर्चस्ववादी हमलों का विश्लेषण और मुकाबला करेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता' प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जयपुर। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया।
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर
ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया, पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल में बनाई जगह
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन