14 साल बाद फेसबुक मेंटा प्लेटफार्म्स से ऑपरेशन चीफ शेरिल सैंडबर्ग का इस्तीफा

आगे सोशल वर्क करना चाहती हैं सैंडबर्ग

14 साल बाद फेसबुक मेंटा प्लेटफार्म्स से ऑपरेशन चीफ शेरिल सैंडबर्ग का इस्तीफा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पैरेंट कंपनी मेटा की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) शेरिल सैंडबर्ग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सैंडबर्ग ने फेसबुक के साथ 14 साल बाद इस्तीफा दिया। सैंडबर्ग का फेसबुक के साथ 14 साल का सफर रहा। हालांकि इस्तीफे के पीछे के कारण साफ नहीं हो पाए है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पैरेंट कंपनी मेटा की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) शेरिल सैंडबर्ग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सैंडबर्ग ने फेसबुक के साथ 14 साल बाद इस्तीफा दिया। सैंडबर्ग का फेसबुक के साथ 14 साल का सफर रहा। हालांकि इस्तीफे के पीछे के कारण साफ नहीं हो पाए है। हालांकि इसकी जानकारी सैंडबर्ग ने फेसबुक पोस्ट करके भी दी।  पोस्ट में उन्होंने इशारा किया कि वह आगे सोशल वर्क करना चाहती है।

शेरिल सैंडबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट पर कहा कि जब मैंने 2008 में यह नौकरी ली, तो मुझे उम्मीद थी कि मैं इस भूमिका में पांच साल तक रहूंगी। चौदह साल बाद, मेरे लिए अपने जीवन का अगला अध्याय लिखने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि वह सामाजिक कार्य करने के लिए नई योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि हमारा बनाया प्रॉडक्ट आज बड़ी संख्या में अपना प्रभाव छोड रहा है। इस लिए हमारा दायित्व बनता है कि हम इसे लोगों की निजता और गोपनीयता की रक्षा के लिए विशेष रूप से सुरक्षित रखे।  

हालांकि मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि सैंडबर्ग कंपनी के डायरेक्टर ग्रुप में काम करना जारी रखेगी। मुख्य विकास अधिकारी जेवियर ओलिवन चीफ ऑपरेटिंग आफिसर के रूप में कार्यभार संभालेंगे, जुकरबर्ग ने एक अलग फेसबुक पोस्ट में कहा कि हालांकि उन्होंने कहा कि उन्होंने कंपनी के मौजूदा ढांचे के भीतर सीधे सैंडबर्ग की भूमिका को बदलने की योजना नहीं बनाई थी। उन्होंने कहा "मुझे लगता है कि मेटा उस बिंदु पर पहुंच गया है जहां हमारे उत्पादों और व्यापार समूहों के लिए हमारे उत्पादों से अलग सभी व्यवसाय और संचालन कार्यों को व्यवस्थित करने के बजाय, अधिक बारीकी से एकीकृत होना समझ में आता है।"
 
ओलिवन ने मेटा में 14 से अधिक वर्षों तक काम किया है और फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और मैसेंजर को संभालने वाली टीमों का नेतृत्व किया है।



 




 

 

 

 

 

 

 

 


Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत