छात्र का अपहरण कर 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार

पुलिस ने 12 घंटे में ही आरोपियों को पकड़ा।

छात्र का अपहरण कर 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार

शिप्रापथ थाना पुलिस ने रविवार को एक छात्र का अपहरण कर उसके परिजनों से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 12 घंटे में ही आरोपियों को पकड़ लिया।

 जयपुर। शिप्रापथ थाना पुलिस ने रविवार को एक छात्र का अपहरण कर उसके परिजनों से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 12 घंटे में ही आरोपियों को पकड़ लिया। गिरफ्तार आरोपियों में नवरतन मीणा, देशराज मीणा, लाखन सिंह मीणा, अजय कुमार मीणा उर्फ कांग्रेस मीणा और भूपेन्द्र सिंह टोंक के रहने वाले हैं। थानाप्रभारी महावीर सिंह राठौड़ ने बताया कि परिवादी संग्राम मीणा निवासी बिलौता उनियारा टोंक ने बीती चार जून को रिपोर्ट दी कि उसका छोटा भाई विक्रम मीणा शांति नगर दुर्गापुरा में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है।

बीती तीन जून को वह दोपहर तीन बजे दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन के पास से लाखन मीणा व कांग्रेस मीणा और तीन अन्य उसका अपहरण कर ले गए थे। बाद में भाई के फोन से ही बदमाशों ने 10 लाख रुपए फिरौती की डिमांड की। फिरौती न देने पर जान से मारने की धमकी दी। बदमाशों ने रिश्तेदारों को भी फोन पर धमकियां देकर ई-वॉलेट में रुपए ले रहे थे। रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि अपहरणकर्ता कोटपूतली के पास दिल्ली नेशनल हाईवे के पास आएंगे।

इस सूचना पर टीम ने दबिश देकर दिल्ली नेशनल हाईवे के एक ढाबे पर अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया और अपह्रत विक्रम मीणा को दस्तयाब कर लिया। मौके से देशराज मीणा और अजय मीणा को दबोचा लिया गया, जबकि इनके साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। इन दोनों से पूछताछ के बाद शहर के अन्य ठिकानों में दबिश देकर नवरतन मीणा, लाखन मीणा और कार चालक भूपेन्द्र को पकड़ लिया गया। वहीं रवि गुर्जर और आशु गुर्जर फरार हो गए।

बदला लेने के लिए किया था अपहरण
एसीपी (मानसरोवर) हरिशंकर ने बताया कि नवरतन मीणा और अपह्रत पीड़ित विक्रम मीणा दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। 2018 में इनमें आपस में लड़ाई हुई थी। उस लड़ाई का बदला लेने के लिए विक्रम का अपहरण किया था। अपहरण के बाद बदमाशों ने पीड़ित के मोबाइल से व्हाट्सएप कॉल करवाकर पीड़ित के ई-वॉयलेट अकाउंट में परिजनों से 25 हजार रुपए ले लिए थे। आरोपी का फिरौती के बाद हत्या करने का इरादा था।

Read More वैक्स म्यूजियम में लगाया विराट कोहली का पुतला, पर्यटकों ने स्टेच्यू के साथ फोटो कराए क्लिक 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित