उत्तराखंड: उत्तरकाशी के मांडव गांव में बादल फटने से 3 लोगों की मौत, भूस्खलन के कारण गंगोत्री हाइवे बंद

उत्तराखंड: उत्तरकाशी के मांडव गांव में बादल फटने से 3 लोगों की मौत, भूस्खलन के कारण गंगोत्री हाइवे बंद

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के बीच उत्तरकाशी में बादल फटने के कारण एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी के मांडव गांव में बादल फटने से घरों में मलबा घुस आया। उज्जेली क्षेत्र में तैनात टीम ने नाले से पानी आने के कारण मांडव गांव में कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कुछ लोगो को सकुशल बाहर निकाला।

देहरादून/उत्तरकाशी। उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के बीच उत्तरकाशी में अतिवृष्टि (बादल फटना) के कारण एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। उत्तरकाशी में बादल फटने के कारण एक मकान के गिरने से उसमें सो रही एक ही परिवार की दो महिलाओं और एक शिशु की मौत हो गई। इस दौरान कई सड़कें अवरूद्ध हो गई हैं और गंगोत्री हाइवे भी बंद हो गया है। मृतकों की पहचान माधुरी देवी (36), ऋतु देवी (32) तृष्वी (3) के रूप में हुई है। क्षेत्र में बचाव कार्य अभी भी जारी है।

राज्य आपदा परिवादन बल (एसडीआरएफ) से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी के मांडव गांव में बादल फटने से घरों में मलबा घुस आया। उज्जेली क्षेत्र में तैनात टीम ने नाले से पानी आने के कारण मांडव गांव में कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कुछ लोगो को सकुशल बाहर निकाला। इस बीच मानपुर-मुस्टिकसौर, संग्राली माही डांडा, और उत्तरोंन इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई है। धरासू-गंगोत्री राजमार्ग भूस्खलन के कारण बंद हो गया है, जहां राहत कार्य जारी हैं।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News