राजस्थान ने पहली बार जीती पुरुषों की टीम चैंपियनशिप

भारतीय एथलेटिक संघ के ललित भनोत राजस्थान टीम को पुरुष वर्ग की ट्राफी प्रदान करते हुए।

राजस्थान ने पहली बार जीती पुरुषों की टीम चैंपियनशिप

राजस्थान एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष और भारतीय एथलेटिक्स संघ के उपाध्यक्ष गोपाल सैनी के अनुसार राजस्थान के राजस्थान ने चेन्नई में सम्पन्न 61 वीं सीनियर नेशनल अंतर राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग की टीम चैंपियनशिप जीत इतिहास रच दिया। पुरुषों ने दो स्वर्ण, दो रजत और 6 कांस्य पदक जीत 56 अंकों के साथ पहली बार पुरुष वर्ग की टीम चैंपियनशिप अपने नाम की।

जयपुर। राजस्थान के खिलाड़ी अब लगातार राष्ट्रीय और अतरराष्ट्रीय स्तर पर हर खेल में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं। मंगलवार को   राजस्थान एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष और भारतीय एथलेटिक्स संघ के उपाध्यक्ष गोपाल सैनी के अनुसार राजस्थान केराजस्थान ने चेन्नई में सम्पन्न 61 वीं सीनियर नेशनल अंतर राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग की टीम चैंपियनशिप जीत इतिहास रच दिया। पुरुषों ने दो स्वर्ण, दो रजत और 6 कांस्य पदक जीत 56 अंकों के साथ पहली बार पुरुष वर्ग की टीम चैंपियनशिप अपने नाम की। मेजबान तमिलनाडु (54.5) दूसरे और पंजाब (46) टीम तीसरे स्थान पर रही।  राजस्थान के लिए राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी  नीरज बलौद ने हैमर थ्रो और यमनदीप ने डेकाथलॉन स्पर्धा के स्वर्ण पदक जीते। डेकाथलान का रजत पदक भी राजस्थान के उमेश लांबा  ने 6719 अंकों के साथ जीता। अमित जांगिड ने 5000 मीटर दौड़ 14.02:01 मिनट में पूरी कर रजत पदक अपने नाम किया। उमेश और अमित दोनों राजस्थान पुलिस में कार्यरत है।


धर्मेन्द्र को दो कांस्य पदक
धर्मेन्द्र ने राजस्थान को दो कांस्य पदक दिलाए। उसने 5000 मीटर और 10 हजार मीटर दौड के कांस्य पदक जीते। इसके अलावा अक्षय ने शॉटपुट में, राकेश स्वामी ने 3000 मीटर स्टीपलचेज, प्रवीण नेहरा ने डिस्कस थ्रो और यशवीर ने भाला फेंक स्पर्धा का कांस्य पदक जीता।

प्रवीण चौथ स्थान पर रहा
राजस्थान टीम के कोच अनिल पूनिया के अनुसार इनके अलावा राजस्थान के प्रवीण और भानू शर्मा ने क्रमश: हैमर थ्रो और डिस्कस थ्रो में अच्छा प्रदर्शन करते हुए चौथा स्थान हासिल किया।

Read More मलखंभ में कोटा की बेटियां दिखा रही दम


पुलिस महानिदेशक ने दी बधाई
राजस्थान के लिए रजत पदक जीतने वाले राजस्थान पुलिस के तीन खिलाड़ियों अमित कुमार, उमेश लांबा और किरण बालियान को राजस्थान पुलिस के महानिदेशक एम एल लाठर एवं राजस्थान पुलिस के मुख्य खेल अधिकारी जंगा श्रीनिवास राव ने बधाई दी। अमित और उमेश ने क्रमश: पुरुष वर्ग की 5000 हजार मीटर और डेकाथलॉन स्पर्धा के रजत और उपनिरिक्षक (प्रशिक्षु) किरण ने महिलाओं की शॉटपुट स्पर्धा का 16.84 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक जीता।

Post Comment

Comment List

Latest News