ऑटो ड्राइवर की बेटी ने संघर्ष कर के दसवीं में किया टॉप

परिवार और स्कूल का नाम रोशन किया

ऑटो ड्राइवर की बेटी ने संघर्ष कर के दसवीं में किया टॉप

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं के परिणाम में अनपढ़ ऑटो ड्राइवर की बेटी सुहानी शक्रवाल ने संघर्ष कर के 96 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप किया है।

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं के परिणाम में अनपढ़ ऑटो ड्राइवर की बेटी सुहानी शक्रवाल ने संघर्ष कर के 96 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप किया है। परिवार और स्कूल का नाम रोशन किया है। सुहानी ने कहा कि कोरोना काल में परिवार ने कपड़े धोकर गुजारा किया। सुविधाओं की कमी के बाद भी मैंने हार नहीं मानी और दसवीं की नियमित पढ़ाई करती रही। छोटे से घर में पढ़ाई करती और कुछ समय मां का घर के काम में हाथ बटाती। वह रोजाना 6 घंटे पढ़ाई करती थी। अब वे कॉमर्स स्ट्रीम लेकर सीए बनना चाहती हूं, क्योंकि रिश्तेदारी में एक भाई सीए है। मैं उनसे इंस्पायर्ड हूं। सुहानी ने सी-स्कीम स्थित काशीबाई छगनलाल ढवेरी स्कूल से पढ़ाई की। उनके पिता राजेश ऑटो चलाते हैं।

मोबाइल का किया पूरा उपयोग
सुहानी ने कहा कि मां के मोबाइल का पढ़ाई में पूरा उपयोग किया। कोरोना काल में ऑलाइन पढ़ाई भी की। सुहानी के पिता राजेश ने बताया वह सी-स्कीम की विनोबा नगर बस्ती में रहते हैं। उन्होंने कहा कि वह स्वयं सुहानी को ऑटो से स्कूल छोड़ने और लेने जाता था।

ट्यूशन फीस शुरू से माफ
देवेन्द्र कुमार वाजा ने बताया कि सुहानी ने स्कूल का नाम रोशन किया है। स्कूल ने मानवीय आधार पर गर्ल्स एजुकेशन को मोटिवेट करते हुए सुहानी और उसकी बड़़ी बहन इशिका की ट्यूशन फीस शुरू से माफ कर रखी है। सुहानी इस स्कूल में पढ़ रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं आंधी के साथ बारिश...
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू