विम्बलडन टेनिस : फ्रांस की हारमनी ने सेरेना विलियम्स को हराया, जोकोविच तीसरे दौर में पहुंचे

विम्बलडन टेनिस : फ्रांस की हारमनी ने सेरेना विलियम्स को हराया, जोकोविच तीसरे दौर में पहुंचे

23 बार की ग्रैंड-स्लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स फ्रांस की हारमनी टैन के खिलाफ हार का सामना करने के बाद विम्बलडन के पहले राउंड में ही बाहर हो गई हैं।

लंदन। 23 बार की ग्रैंड-स्लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स फ्रांस की हारमनी टैन के खिलाफ हार का सामना करने के बाद विम्बलडन के पहले राउंड में ही बाहर हो गई हैं। टैन ने सेंटर कोर्ट में मंगलवार को हुए मुकाबले में सेरेना को 7-5, 1-6, 7-6(7) से शिकस्त दी। सर्बिया के नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस को हराकर  तीसरे दौर में प्रवेश किया। जोकोविच ने सेंटर कोर्ट पर दूसरे दौर के मुकाबले में कोकिनाकिस को 6-1, 6-4, 6-2 से हराया। फ्रांस के उगो हम्बर्ट ने दूसरे दौर के मैच में विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी नॉर्वे के कैस्पर रूड को 3-6, 6-2, 7-5, 6-4 से हराया। अमेरिकी दिग्गज ने पिछले साल विम्बलडन चैंपियनशिप के शुरुआती दौर में चोट के कारण बीच में ही नाम वापस ले लिया था। लगभग एक साल तक कोर्ट से दूर रहने के बाद, 40 वर्षीय सेरेना ने लंदन के ग्रास-कोर्ट में वापसी की थी। हार के बावजूद सेरेना ने हंसते हुए कोर्ट से विदाई ली।

विश्वास नहीं हो रहा सेरेना को हरा दिया
सेरेना को हराकर दूसरे राउंड में पहुंचने वाली टैन पहली बार विम्बलडन के मुख्य ड्रॉ में खेल रही थीं। उन्होंने मैच के बाद कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि उन्होंने सेरेना को हरा दिया है। सेरेना पहले राउंड में बाहर होने के बाद कहा कि वह अब प्रैक्टिस कोर्ट का रुख करेंगी और उन्हें उम्मीद है कि वह सितंबर में होने वाले यूएस ओपन में हिस्सा ले सकेंगी।

इस्टबोर्न से कोर्ट पर वापसी की थी
इससे पहले सेरेना ने पिछले हफ्ते ही इस्टबोर्न में हुए रोथसे इंटरनेशनल के जरिये कोर्ट पर वापसी की थी, जहां उन्होंने विश्व की नंबर दो ओन्स जबूर के साथ मिलकर महिला युगल स्पर्धा में हिस्सा लिया था। सेरेना ने कहा, जब आप घर पर होते हैं, विशेषकर न्यूयॉर्क और यूएस ओपन में, तो यह बहुत खास होता है क्योंकि मैंने अपना पहला ग्रैंड स्लैम भी वहीं जीता था। निश्चित रूप से मैं बेहतर होने और घर पर खेलने के लिए बहुत प्रेरित हूं।

Read More शॉटगन ट्रेप में टॉप पर आदित्य भारद्वाज

मैं सिर्फ वर्तमान के बारे में सोच रही हूं
जब सेरेना से पूछा गया कि क्या वह अपना आखिरी विम्बलडन खेल चुकी हैं, तो उन्होंने कहा, मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकती। मुझे नहीं पता, किसे पता है? कौन जानता है कि मैं कब कोर्ट में आ जाऊंगी। जैसा कि मैंने पहले कहा है, मैं सिर्फ वर्तमान के बारे में सोच रही हूं।

Post Comment

Comment List

Latest News