बलात्कार का आरोपी भीलवाड़ा से गिरफ्तार

बलात्कार का आरोपी भीलवाड़ा से गिरफ्तार

बस्सी में 57 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म का मामला : 200 संदिग्धों से पूछताछ के बाद मिला आरोपित, दुष्कर्म के दौरान महिला के शरीर पर कर दिए थे घाव

 जयपुर। लिफ्ट देने के बहाने 57 वर्षीय मजदूर महिला को जगलों में ले जाकर दुष्कर्म करने के बाद हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने दुष्कर्म के दौरान महिला के शरीर पर गहरे घाव भी किए थे। पुलिस ने 200 संदिग्धों से पूछताछ के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी राजूलाल मीणा (37) पुत्र भगवानसहाय मीणा उगावास तूंगा जयपुर का रहने वाला है। यह ठेकेदारी करता है। बस्सी थाना इलाके में  इसके खिलाफ 2016 में नकली नोट छापने व अपने कब्जे में रखने के आरोप में गिरफ्तार हुआ और तीन साल की सजा व जुर्माना न्यायालय ने किया।

10 रुपए बचाने के लिए ली लिफ्ट
एडीसीपी राजऋषि ने बताया कि महिला फैक्ट्री में मजदूरी करने जाती थी। जब वे वापस अपने घर आती हैं तो किराए के दस रुपए लगते हैं। मृतका रीको एरिया बस्सी से एनएच-21 बिहारीपुरा कट के सामने से साधन के इंतजार में खड़ी थी। इसी दौरान राजूलाल ने अपनी मोटरसाइकिल पर बासंखोह छोड़ने का लालच देखकर बिठा लिया। महिला 10 रुपए बचाने के फेर में बाइक पर बैठ गई। फिर आरोपी ढोल की ढाणी के घने जंगलो में ले गया, जहां दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद वह कुछ दिनों तक दौसा, डूंगरपुर और अजमेर होते हुए भीलवाड़ा पहुंच गया। उसने इस दौरान दो सिम बदली। उसने वारदात के बारे में किसी को नहीं बताया।

क्या है मामला
पुलिस उपायुक्त पूर्व प्रहलाद कृष्णिया ने बताया कि बीती 26 सितम्बर को परिवादी ने रिपोर्ट दी कि वह परिवार सहित बस्सी इलाके में रहता है। उसकी 57 वर्षीय पत्नी रीको एरिया बस्सी में कासलीवाल प्लाईवुड फैक्ट्री में काम करने के लिए रोजाना आती-जाती थी। सुबह जब वह काम पर जाती थी तो बेटे के साथ जाती थी। शाम को बस या अन्य साधनों से घर आती थी। बीती 25 सितम्बर को देर शाम तक पत्नी घर पर नहीं आई तब हमने इधर-उधर तलाश किया, लेकिन पता नहीं चला। अगले दिन दोपहर में सूचना मिली कि झर गांव की ढोलकी की ढाणी के चरागाह जंगल में एक महिला की लाश मिली है। जब उसे देखा तो उसकी पहचान मेरी अपनी पत्नी के रूप में हुई। पत्नी के शरीर और मुंह पर जगह-जगह काटने और चोट के निशाान थे। गले में साड़ी का फंदा लगा हुआ था।

ऐसे हुआ खुलासा
डीसीपी कृष्णियां ने बताया कि पीड़िता मोबाइल नहीं रखती थी। वारदातस्थल के आसपास कोई सीसीटीवी नहीं थे। आरोपियों को पकड़ने के लिए पांच टीमों को काम सौंपे गए। थानाप्रभारी बस्सी सोहनलाल ने सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, कानोता थानाप्रभारी धीरेन्द्र सिंह ने रीको एरिया बस्सी में संदिग्धों को चिन्हित कर पूछताछ की। तूंगा थानाप्रभारी रमेश मीणा ने महिला के निवास स्थान व उनके आसपास के गांवों का सर्वे कर पूछताछ की। डीएसटी प्रभारी मनोहर लाल ने घटनास्थल ढोलकी की ढाणी के आसपास इलाके में संदिग्धों से पूछताछ की। वहीं तकनीकी टीम ने कानोता व बस्सी में लगातार लोकेशन खंगाली। इन टीमों की सहायता से आरोपित राजूलाल मीणा पकड़ा गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक  सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक 
उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला मनोज तिवारी से है, जबकि...
मोहन यादव का राहुल पर निशाना, गांधी परिवार से कोई नहीं कर पाया गरीबी दूर 
निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद
आपसी रंजिश में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, बीच-बचाव करने आए परिजन घायल
प्रदेश में हजारों की संख्या में सूख रहे है पेयजल स्रोत, भूजल स्तर में गिरावट
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर क्रैश, सफलतापूर्वक बाहर निकला पायलट
अवैध रूप से बसाई जा रही 3 कॉलोनियां ध्वस्त, अतिक्रमण पर भी कार्रवाई