महाराष्ट्र: नासिक में सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 30 मिनट सप्लाई रुकने से 22 लोगों की मौत

महाराष्ट्र: नासिक में सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 30 मिनट सप्लाई रुकने से 22 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र के एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगने ने कहा कि ऑक्सीजन लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई है।

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार को सरकारी अस्पताल में बड़ा हादसा हो गया। यहां जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया, जिसे रिपेयर करने में 30 मिनट का वक्त लगा। इस दौरान ऑक्सीजन सप्लाई रोक दी गई, जिसके कारण 22 मरीजों की मौत हो गई और कई लोगों की हालत अभी भी नाजुक है। नासिक के डीएम ने मौतों की पुष्टि की है।

जिस वक्त ऑक्सीजन सप्लाई रोकी गई उस वक्त 171 मरीज ऑक्सीजन पर और 67 मरीज वेंटीलेटर पर थे। ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। जानकारी के मुताबिक टैंक से आने वाले सप्लाई पाइप में लीकेज हुआ था, जिसे सुधार दिया गया है। इस लीकेज के दौरान 20 किलो लिक्विड ऑक्सीजन बर्बाद हुई। फिलहाल हॉस्पिटल के साथ ही जिला प्रशासन ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता' प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जयपुर। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया।
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर
ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया, पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल में बनाई जगह
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन