सीबीएन की सबसे बड़ी कार्रवाई : 2 किलो 300 ग्राम अफीम सहित आरोपी गिरफ्तार

बरामद अफीम की कीमत बाजार में 2 रुपए लाख

सीबीएन की सबसे बड़ी कार्रवाई : 2 किलो 300 ग्राम अफीम सहित आरोपी गिरफ्तार

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो जयपुर एवं कोटा नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए शनिवार को 2 किलो 300 ग्राम अफीम सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है । बाजार में इसकी कीमत 2 रुपए लाख बताई जा रही है ।

कोटा । केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो जयपुर एवं कोटा नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए शनिवार को  2 किलो 300 ग्राम अफीम सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है । बाजार में इसकी कीमत 2 रुपए लाख बताई जा रही है ।

उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि भारत के नारकोटिक्स आयुक्त राजेश फतेह सिंह के निर्देशन पर मादक पदार्थों की बरामदगी तथा तस्करों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा  है ।  इस अभियान के तहत अधीक्षक निवारक एवं आसूचना प्रकोष्ठ जयपुर, चित्तौड़गढ़ तथा जिला अफीम अधिकारी भीलवाड़ा कल्पना गुप्ता को सूचना मिली थी कि ग्राम सवाईपुर जिला भीलवाड़ा में एक किसान के घर में अवैध रूप से मनोत्तेजक अफीम पड़ी हुई है । सूचना पर एक टीम का गठन किया गया । टीम ने सूचना के आधार पर ग्राम सवाईपुर में शंभू लाल तेली पुत्र बद्रीलाल के मकान पर दबिश दी । इस दौरान 2 किलो 300 ग्राम अवैध मन प्रभावी एवं मनोत्तेजक पदार्थ अफीम को बरामद किया गया।  इस मामले में पूछताछ के दौरान आरोपी शंभू लाल तेली के पास कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला और न हीं उसके पास मादक पदार्थ को बेचने का कोई लाइसेंस मिला था।  इस पर आरोपी शंभू लाल तेली को एनडीपीएस एक्ट अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया । बरामद की गई अफीम  की कीमत बाजार में 2 रुपए लाख बताई जा रही है उन्होंने बताया कि टीम में शामिल जेपी मीणा ,राजेश वालिया ,प्रदीप, सुमेर चंद मीणा, विपिन गुप्ता, शकील अहमद उपनिरीक्षक, समरथ गणावा ,विष्णु दास वैष्णव की इस कार्रवाई में अहम भूमिका रही है । आरोपी से अफीम के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है

Post Comment

Comment List

Latest News