हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विवि में नई कुलपति ने संभाला कार्यभार

विश्‍वविद्यालय को अकादमिक उत्‍कृष्‍टता का केंद्र बनाना लक्ष्‍य: प्रो. सुधी

हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विवि में नई कुलपति ने संभाला कार्यभार

प्रो. सुधी ने कहा कि पत्रकारिता और जनसंचार अंतर-अनुशासनात्‍मक विषय है और इसका दूसरे विषयों से गहरा संबंध है। उनका लक्ष्‍य विश्‍वविद्यालय को नई अकादमिक ऊंचाइयों पर ले जाना है।

जयपुर। हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्‍वविद्यालय की नवनियुक्‍त कुलपति प्रोफेसर सुधी राजीव ने 15 अगस्‍त को खासाकोठी स्थित अकादमिक परिसर पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया। विश्‍वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति डॉ. देव स्‍वरूप ने उनको कार्यभार सौंपा। डॉ. देव स्‍वरूप वर्तमान में डॉ. भीमराव अंबेडकर विधि विश्‍वविद्यालय के कुलपति हैं।

इस अवसर पर अकादमिक परिसर में शिक्षकों और कर्मचारियों ने उनका स्‍वागत किया। कार्यभार ग्रहण करने के बाद प्रोफेसर सुधी ने झंडारोहण किया और उपस्थित शिक्षकों और विद्यार्थियों को संबोधित किया। प्रो. सुधी ने कहा कि पत्रकारिता और जनसंचार अंतर-अनुशासनात्‍मक विषय है और इसका दूसरे विषयों से गहरा संबंध है। उनका लक्ष्‍य विश्‍वविद्यालय को नई अकादमिक ऊंचाइयों पर ले जाना है। डॉ. सुधी ने कहा कि विश्‍वविद्यालय की पहचान वहां का समृद्ध पुस्‍तकालय और वहां पर होने वाला शोधकार्य है। उनकी कोशिश विश्‍वविद्यालय को जनसंचार और मीडिया क्षेत्र में शोध का एक बेहतरीन संस्‍थान बनाने की रहेगी। प्रख्‍यात शिक्षाविद् प्रो. सुधी जयनारायण व्‍यास विश्‍वविद्यालय, जोधपुर में अंग्रेजी विभाग की अध्‍यक्ष रही हैं। इस अवसर पर अकादमिक परिसर की समन्‍वयक शालिनी जोशी ने कहा कि हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्‍वविद्यालय को पहली महिला कुलपति के रूप में प्रख्‍यात शिक्षाविद् मिली हैं। यह गर्व का विषय है। उनके मार्गदर्शन में यह नवस्‍थापित विश्‍वविद्यालय तेजी से अकादमिक ऊंचाइयों को प्राप्‍त करेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

पाकिस्तान, ईरान ने देश में आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला पाकिस्तान, ईरान ने देश में आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला
मंत्रालय ने कहा कि दोनों पक्ष आपसी समर्थन में सुधार लाने और खुफिया सूचनाओं के आदान-प्रदान के साथ-साथ आतंकवादी खतरे...
सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज
मोदी का मौन रह कर वोट अपील का यूनिक प्रयोग, केवल हाथ में कमल का फूल लेने से पार्टी की बात जन-जन तक पहुंची : यादव
सोना और चांदी धड़ाम, चांदी 2000 रुपए सस्ती और सोना 1400 रुपए टूटा
निर्भया स्क्वाड ने 4 माह में 2 लाख से ज्यादा महिलाओं और बालिकाओं को किया जागरूक
2016 में रेस्क्यू कर लाई गई राधा हुई 8 साल की
लेजर प्रपल्शन बना रहा चीन, समुद्र में गायब हो जाएंगी ड्रैगन की सबमरीन