25 साल पुरानी पुलिया टूटी, दो गांवों का सम्पर्क टूटा, आवागमन बाधित

पानी उतरने के बाद भी रास्ता खुलने में लगेगा समय ,7 हजार की आबादी बंटी दो हिस्सों में

25 साल पुरानी पुलिया टूटी, दो गांवों का सम्पर्क टूटा, आवागमन बाधित

चौमहला में लगातार दो दिन से हो रही भारी बरसात के कारण खाल में उफान आने से लुनाखेड़ा व लुनाखेड़ी गांव में बनी पुलिया टूट गई, जिससे इन गांवों का चौमहला से सम्पर्क टूट गया।

चौमहला। क्षेत्र में पिछले तीन दिन से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण गांवों के नदी नाले उफान पर चल रहे है। कई गांवों की सम्पर्क सड़कें तेज बारिश के कारण टूट चूकी है वहीं चौमहला में लगातार दो दिन से हो रही भारी बरसात के कारण खाल में उफान आने से लुनाखेड़ा व लुनाखेड़ी गांव में बनी पुलिया टूट गई, जिससे इन गांवों का चौमहला से सम्पर्क टूट गया। दो दिनों तक हुई तेज बारिश के चलते उपखंड की ग्राम पंचायत सुनारी के गांव लुनाखेड़ी की सम्पर्क सड़क की पुलिया टूटने से ग्रामीणों का चौमहला गंगधार से सम्पर्क टूट गया।  ग्राम लुनाखेड़ी में लुनाखेड़ी से करनपुरा तक डग चौमहला मुख्य सड़क से जोड़ने वाले मार्ग पर एक पुलिया सालो पुरानी थी, जो लगातार दो दिन बरसात में खाल में आए उफान के चलते टूट गई यह पुलिया डग चौमहला सम्पर्क सड़क पर बनी हुई थी। इस पुलिया के टूट जाने से ग्रामीण एक तरह से गांव में ही कैद हो गए, उनका  गंगधार, चौमहला से सम्पर्क टूट गया। पुलिया टूटने की जानकारी ग्रामीणों को बुधवार को पुलिया से पानी उतरने के बाद मिली। वही ग्रामीण रामलाल वार्ड पंच,लाल सिंह,नारायण सिंह,नैन सिंह,मदन सिंह,गब सिंह आदि ने बताया कि हमारा सम्पर्क पूरी तरह टूट गया है, हम गांव में ही एक तरह से कैद हो गए है, हमारे मवेशी भूखे मर रहे है, हम हमारे खेत पर नही जा पा रहे हैं। ऐसे में कोई इमरजेंसी हो तो इमरजेंसी वाहन भी गांव में नही आ सकता है, गंगधार के स्कूल में अध्ययन कर रहे छात्र स्कूल भी नहीं जा सके।   

इनका कहना है 

इस मामले में सुनारी सरपंच प्रतिनिधि पप्पू सिंह परमार से वार्ता की तो उन्होंने बताया कि इसका एस्टीमेट बनाकर भिजवाया हुआ है, स्वीकृति मिलने पर कार्य शुरू किया जावेगा। ग्रामीणों ने प्रशासन से कोई वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की इस समस्या से निजात मिल सके। इसी तरह लुनाखेड़ा से निपानिया कुड़ी मार्ग पर ग्राम लुनाखेडा के समीप बनी पुलिया खाल में उफान से क्षतिग्रस्त हो गई, जिस कारण इस मार्ग पर आवागमन ठप्प हो गया। ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है।

Read More धनिये से मोहभंग, गेहूं व सरसों पर भरोसा कायम

 लुनाखेड़ी गाँव के पास बनी पुलिया बरसात में बह गई, जिस कारण हमारे चौमहला गंगधार डग जाना का रास्ता बंद हो गया।
 -गोपाल सिंह निवासी लुनाखेड़ी

लुनाखेड़ी गांव के समीप खाल पर बनी पुलिया टूटने से छात्र गंगधार स्कूल में नहीं जा सके ,ग्रामीणों के भी बाजार जाने का रास्ता बंद हो गया। प्रशासन को तुरंत वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए। 
- रामलाल वार्ड पंच

 तेज बरसात के कारण लुनाखेड़ा गाँव के समीप बनी पुलिया टूट जाने से आवागमन ठप्प हो गया।
- लक्ष्मण सिंह झाला , पूर्व सरपंच( लुनाखेड़ा)

Read More मंदबुद्धि बालिका से दुष्कर्म के मामले में बुजुर्ग गिरफ्तार

 लुनाखेड़ी के समीप बनी पुलिया के प्रस्ताव बनाकर भिजवा रखे है, स्वीकृति मिलने के बाद पुलिया का निर्माण करवाया जावेगा, दोनों पुलिया के बारे में सार्वजनिक निर्माण विभाग को सूचित कर दिया गया है।
- कांग्रेस बाई, सरपंच ग्राम पंचायत सुनारी

Post Comment

Comment List

Latest News

कोई व्यक्ति पत्नी और नाबालिग बच्चों की जिम्मेदारी से नहीं भाग सकता : सुप्रीम कोर्ट कोई व्यक्ति पत्नी और नाबालिग बच्चों की जिम्मेदारी से नहीं भाग सकता : सुप्रीम कोर्ट
अदालत ने उस व्यक्ति की अर्जी को खारिज कर दिया जिसमें उसका कहना था कि वह अपनी पत्नी और बच्चों...
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई सोनिया गांधी, राहुल ने कहा, यात्रा को मिलेगी मजबूती
विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं, आप मांगते-मांगते थक जाएंगे पर मैं देते-देते नहीं थकूंगा: गहलोत
दिल्ली के कपड़ा मार्केट में लगी भीषण आग, 1 व्यक्ति की मौत
फकीर आदमी हूं, मेरे यहां धेला नहीं मिलेगा और चुनाव में अखिलेश-जयंत की मदद करूंगा: सत्यपाल मलिक
बॉन्ड नीति के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर्स का अस्पतालों में पूर्णतया कार्य बहिष्कार
पूर्व पुलिसकर्मी ने चाइल्ड केयर सेंटर में की फायरिंग, 23 बच्चों समेत 34 लोगों की मौत