बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2022: शटलर लक्ष्य सेन और प्रणय ने प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई

रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2022: शटलर लक्ष्य सेन और प्रणय ने प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई

सेन ने पिछली बार गैर वरीयता प्राप्त विश्व चैंपियनशिप में प्रवेश किया था, लेकिन टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनलिस्ट केविन कॉर्डन सहित कई बड़े खिलाड़ियों को मात देने में सफल रहे थे।

टोक्यो। भारत के युवा शटलर लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2022 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई जबकि पिछली बार के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।  सेन ने दूसरे दौर के मुकाबले में स्पेन के लुइस पेनल्वर को 21-17, 21-10 के सीधे गेमों में परास्त किया। एचएस प्रणय ने तीसरे दौर में पहुंचने के लिए दो बार के विश्व चैंपियन जापान के केंटो मोमोटा को 21-17, 21-16 से मात दी। दूसरी ओर, श्रीकांत चीन के ज़्हाओ जुन पेंग के हाथों 9-21, 17-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 

सेन ने पिछली बार गैर वरीयता प्राप्त विश्व चैंपियनशिप में प्रवेश किया था, लेकिन टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनलिस्ट केविन कॉर्डन सहित कई बड़े खिलाड़ियों को मात देने में सफल रहे थे। उन्होंने सेमीफाइनल में हमवतन श्रीकांत से हारकर कांस्य पदक से संतोष किया था। पुरुष एकल के प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय प्रणय ने अपने जापानी प्रतिद्वंदी मोमोटा को पहली बार मात दी है। इससे पहले दोनों सात बार आमने-सामने आये थे, जहां हर बार प्रणय को हार का मुंह देखना पड़ा था।  अब लक्ष्य और प्रणय क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए एक-दूसरे से मुकाबला करेंगे। 

Post Comment

Comment List

Latest News