पुतिन ने की युद्ध में लड़ने की घोषणा, घबराए लोग छोड़ रहे है देश

सीमा पर वाहनों की लंबी कतारें

पुतिन ने की युद्ध में लड़ने की घोषणा, घबराए लोग छोड़ रहे है देश

क्रेमिलन ने उम्रदराज लोगों के लड़ाई में भेजे जाने के डर से देश छोड़कर भागने की रिपोर्टों को अतिश्योक्तिपूर्ण बताया है, लेकिन जॉर्जिया की सीमा पर वाहनों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं, जिसमें जंग से बचकर भागने की कोशिश कर रहे लोग शामिल हैं। 

मास्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के यूक्रेन में लडऩे के लिए रूस से सैनिकों की आंशिक लामबंदी की घोषणा किये जाने के बाद से घबराये नागरिकों के देश छोड़कर जाने की होड़ सी लग गयी है। दूसरी ओर क्रेमिलन ने उम्रदराज लोगों के लड़ाई में भेजे जाने के डर से देश छोड़कर भागने की रिपोर्टों को अतिश्योक्तिपूर्ण बताया है, लेकिन जॉर्जिया की सीमा पर वाहनों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं, जिसमें जंग से बचकर भागने की कोशिश कर रहे लोग शामिल हैं। 

कुछ लोग तो सीमा पर वाहनों की लंबी कतारों से बचने और पैदल ही सीमा पार करने पर लगी पाबंदी को देखते हुए साईकिलों पर ही सवार होकर सीमा पार करने की कोशिश में लगे हैं। ऐसे ही एक व्यक्ति ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया कि वह सुबह नौ बजे से सीमा पार करने के इंतजार में था और देर रात वह सीमा पार करने में कामयाब भी रहा। एक अन्य व्यक्ति ने भी बताया कि उसने सीमा पार करने के लिए 12 घंटे का इंतजार किया। इन लोगों ने बताया कि वे यूक्रेन में लड़ाई के लिए सैनिकों की लामबंदी करने के रूसी सरकार के फैसले के बाद देश छोड़ रहे हैं। वह अपनी पढाई पूरी करने के लिए देश छोड़कर जा रहे हैं।

रूस के पड़ोसी देशों में से जॉर्जिया ऐसे चुनींदा देशों में शामिल है जहां जाने के लिए रूसी नागरिकों को वीजा की जरूरत नहीं है। फिनलैंड के साथ रूस 1300 किलोमीटर लंबी सीमा सांझा करता है, लेकिन यहां जाने के लिए रूसी नागरिकों को वीजा की दरकार  है। फिनलैंड ने भी बताया कि रात में यातायात काफी बढ़ गया, लेकिन यह नियंत्रित किये जा सकने की स्थिति में है।

Read More देश में फैली अशांति के लिए ईरान ने अमेरिका और इजरायल को जिम्मेदार ठहराया

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का : हरकत में आया प्रबंधन, चालू की यूनिट दो असर खबर का : हरकत में आया प्रबंधन, चालू की यूनिट दो
प्रदेश में चल रहे बिजली संकट के मामले में दैनिक नवज्योति ने पॉवर प्लांटों की 11 यूनिट बंद होने के...
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में ठेका श्रमिकों ने किया कार्य बहिष्कार
फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप: झारखण्ड की खिलाड़ी अस्टम उरांव भारत की कैप्टन
अपने कर्तव्यो को ईमानदारी से निभाने वाले अधिकारियों के खिलाफ सरकार कर रही हैं नाइंसाफी : रामलाल
इन्वेस्ट राजस्थान समिट की सभी तैयारियां पूरी, मित्तल, बिड़ला सहित जाने माने उद्यमी होंगे शामिल
कांग्रेसजनों ने गोकुल भाई भट्ट को अर्पित की पुष्पांजलि
सिर पर पत्थर से वार कर युवक की हत्या