व्यापारी को अगवा कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी : 3 घंटे में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा

आइ-20 कार 1 पिस्टल, मैगजीन व जिंदा कारतूस बरामद

व्यापारी को अगवा कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी : 3 घंटे में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा

शास्त्री नगर निवासी व्यापारी ललित कृपलानी के दोपहर ऑफिस से खाना खाने घर आते समय सोनी अस्पताल के पास आइ-20 कार में आए बदमाशों ने गन पॉइंट पर अपहरण कर परिजनों से 5 करोड़ रुपयों की फिरौती की मांग की।

जयपुर। शहर के एक पान मसाला व्यवसाई को अगवा कर 5 करोड रुपए फिरौती की मांग की गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर घटना में प्रयुक्त एक आइ-20 कार, एक पिस्टल और कारतूस बरामद कर 3 किडनैपर्स को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस की टीम घटना में शामिल 6 अन्य अभियुक्तों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है। 15 दिन पहले किडनैप की योजना तैयार की गई, जिसे किडनैपर्स ने अंजाम दिया। एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि शहर के शास्त्री नगर निवासी व्यापारी ललित कृपलानी के पास नामी पान मसाला कंपनी की एजेंसी है। दोपहर ऑफिस से खाना खाने घर आते समय सोनी अस्पताल के पास आइ-20 कार में आए बदमाशों ने गन पॉइंट पर अपहरण कर परिजनों से 5 करोड़ रुपयों की फिरौती की मांग की। भाई दीपक कृपलानी की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर संपूर्ण जिले में नाकाबंदी कराई गई।

इसी दौरान सूचना मिली की अपहरण में काम में ली गई कार को कोदूकोटा की तरफ देखा गया है। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा के नेतृत्व में उस क्षेत्र में पडने वाले थानों पर सघन नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। कोटडी थाना पुलिस द्वारा की गई नाकाबंदी को देख एक संदिग्ध i20 कार वापस मुड़कर भागने लगी। मौके पर नाकाबंदी में लगे थानाधिकारी कोटडी खिवराज गुर्जर द्वारा 2 टीमें बनाकर कार का पीछा किया और उसे कोटडी जाजपुर रोड पर रोक लिया। रुकते ही कार से दो युवक उतरकर भागने लगे, जिन्हें पीछा कर दबोच लिया। कार में बैठे एक अन्य आरोपी को डिटेन कर पीछे की सीट पर लहूलुहान हालत में मिले अपह्रत ललित कृपलानी को छुड़ाया गया।

व्यापारी ललित कृपलानी को अगवा कर फिरौती के मामले में मौके से पकड़े गए आरोपी सनी ओड उर्फ संदीप पुत्र हजारीलाल (19) निवासी ओड़ों का खेड़ा थाना कोतवाली, सत्तू माली पुत्र भैरूलाल (21) निवासी विजय नगर थाना सुभाष नगर एवं विनय प्रताप सिंह पुत्र मनोहर सिंह (21) निवासी सांगानेर थाना सुभाष नगर भीलवाड़ा को बापर्दा गिरफ्तार किया गया। घटना में शामिल अन्य आरोपियों राहुल माली, विनोद राजपूत, लक्ष्मण माली, कन्हैया पुरी, लोकेश सिंह एवं किशनपुरी की तलाश की जा रही है।

Read More भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का मंत्रियों ने लिया जायजा

पूछताछ में सामने आया कि घटना की योजना 15 दिन पहले विनोद सिंह उर्फ लक्की शूटर एवं सत्तू माली ने जेल के 7 साथियों के साथ मिल बनाई थी। सभी को मोटी रकम मिलने का लालच देकर साथ मिलाया। व्यापारी ललित के घर और ऑफिस की रेकी कर मालूम किया कि वह 10 बजे ऑफिस जाता है और लगभग दोपहर 2 बजे खाना खाने घर लौटता है। घटना के रोज दोपहर में सभी अभियुक्त कार एवं स्कूटी से रवाना हुए और सोनी हॉस्पिटल के पास घटना को अंजाम दिया।

Tags: arrest

Post Comment

Comment List

Latest News