जेईसीआरसी में प्लेसमेंट फिएस्टा, 24 कंपनियों ने 500 विद्यार्थियों को दिए प्लेसमेंट

पैकेज में भी 35% -40% की वृद्धि

जेईसीआरसी में प्लेसमेंट फिएस्टा,  24 कंपनियों ने 500 विद्यार्थियों को दिए प्लेसमेंट

छात्रों को 44 लाख प्रतिवर्ष तक का सैलरी पैकेज ऑफर किया गया हैं। यह जेईसीआरसी के टैलेंट पूल पर इंडस्ट्री का विश्वास हैं और यह इसी का प्रमाण हैं की कंपनीज अभी भी प्लेसमेंट के लिए जेईसीआरसी आ रहीं हैं। 45 दिन में 24 कंपनियों ने 500 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट दिया हैं।

जयपुर। जेईसीआरसी में दुनिया की प्रतिष्ठित कंपनियों में चयनित पहले 500 विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट फिएस्टा का आयोजन हुआ। जेईसीआरसी हर साल प्लेसमेंट के अपने उत्कृष्ट नए  ट्रैक रिकॉर्ड बनाता हैं और इस साल भी नए रिकॉर्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। 45 दिन में 24 कंपनियों ने 500 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट दिया हैं जो की एक गर्व की बात हैं और निश्चित हैं की दीपावली से पहले ये संख्या 1000 के पार हो जाएगी। जयपुर में पढ़ाई कर रहे छात्रों ने मल्टीनेशनल कंपनियों में अपना लोहा मनवाया हैं। इन कंपनियों ने स्टूडेंट्स को सिर्फ जॉब ऑफर ही नहीं करी हैं बल्कि अच्छा सैलरी पैकेज भी दिया हैं। विद्यार्थियों को मिलने वाली प्लेसमेंट के औसत पैकेज में भी 35% -40% की वृद्धि हुई हैं।

जॉब देने वाली कंपनियों में अमेजन, कैक्टस कम्युनिकेशन, सेलेबल, बिल डेस्क, हाईक एडु, ताज रामबाग, मेटाक्यूब, डैफोडिल, ऐसेंचर, एचडीएफसी लाइफ, जीनस, क्लाउड मेंटर जैसी दिग्गज कंपनियां शामिल हैं। छात्रों को 44 लाख प्रतिवर्ष तक का सैलरी पैकेज ऑफर किया गया हैं। यह जेईसीआरसी के टैलेंट पूल पर इंडस्ट्री का विश्वास हैं और यह इसी का प्रमाण हैं की कंपनीज अभी भी प्लेसमेंट के लिए जेईसीआरसी आ रहीं हैं। प्लेसमेंट फिएस्टा में विद्यार्थियों ने अपनी शून्य से शिखर की कहानियां भी साझा की और बताया की किस तरह नौकरियां मिलने के बाद विद्यार्थियों के परिजन खुश हैं और उनके सपनों को अब नए पंख लग गए हैं। साथ ही स्टूडेंट्स मेंटर प्रोग्राम की भी शुरुआत हुई हैं जहां प्लेस्ड स्टूडेंट्स अनप्लेस्ड स्टूडेंट्स की मदद करेंगे।

जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी के वाइस चेयरपर्सन अर्पित अग्रवाल ने कहाँ कि ये उपलब्धियां विद्यार्थियों और प्लेसमेंट सेल की अथक मेहनत का परिणाम हैं। उन्होंने कहा कि जेईसीआरसी हर बार अलग तरह की रणनीति पर काम करता हैं। इसमें मल्टीनेशनल और दिग्गज टेक कंपनियों के साथ सर्टिफिकेशन और कोलैबोरेशन करना शामिल रहा है। इससे विद्यार्थियों को प्लेस करने में मदद मिली है। इसके साथ ही, विद्यार्थियों को कैंपस रिक्रूटमेंट के अतिरिक्त साइकोमेट्रिक ट्रेनिंग भी दी गई जिससे कि उन्हें मल्टीनेशनल कंपनियों में इंटरव्यू के दौरान सवालों का जवाब देने में काफी मदद मिली।डायरेक्टर, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिस,  प्रो. मुक्त बिहारी ने अपनी टीम को सराहा और सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी और  बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए कहाँ की आने वाले समय मेये संख्या और बढ़ेगी।

Read More पद स्थायी नहीं, राजनीति में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं : पायलट

 

Post Comment

Comment List

Latest News