माध्यमिक शिक्षा बोर्ड : 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए मिले 21.8 लाख से अधिक आवेदन

अतिरिक्त परीक्षा शुल्क के साथ 15 अक्टूबर तक होंगे आवेदन

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड : 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए मिले 21.8 लाख से अधिक आवेदन

बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि सैकण्डरी परीक्षा के लिए 10 लाख 66 हजार 628 और सीनियर सैकण्डरी परीक्षा के लिए 10 लाख 28 हजार 858 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है।

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2023 की परीक्षाओं के लिए अब तक 21 लाख 8 हजार 243 परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं। आवेदन के लिए रखे गए 600 रुपए औसत शुल्क से बोर्ड को 1 अरब 26 करोड़ 49 लाख 5 हजार 800 रुपए की आय हुई है। बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि सैकण्डरी परीक्षा के लिए 10 लाख 66 हजार 628 और सीनियर सैकण्डरी परीक्षा के लिए 10 लाख 28 हजार 858 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। सैकण्डरी समकक्ष संस्कृत परीक्षा प्रवेशिका के लिए 7 हजार 127 और सीनियर सैकण्डरी समकक्ष संस्कृत परीक्षा वरिष्ठ उपाध्याय के लिए 5 हजार 630 ने आवेदन किया। अब भी परीक्षा में प्रविष्ट होने के लिए एक अतिरिक्त परीक्षा शुल्क के साथ 15 अक्टूबर तक भी ऑनलाइन आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। बोर्ड ने नियमित विद्यार्थियों के लिए 600 रुपए और स्वयंपाठी विद्यार्थियों के लिए 650 रुपए का शुल्क निर्धारित किया था। 

नवज्योति की खबर पर बढ़ानी पड़ी थी अंतिम तिथि
बोर्ड द्वारा 18 अगस्त से परीक्षा के लिए आवेदन मांगे थे। इसकी अंतिम तिथि 9 सितम्बर निर्धारित की गई थी। लेकिन दैनिक नवज्योति ने 9 सितम्बर को ही मान्यता के अभाव में ढाई हजार स्कूलों के विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरने से होंगे वंचित शीर्षक से खबर प्रकाशित कर बोर्ड की लेटलतीफी से परेशान स्कूलों और विद्यार्थियों की परेशानी को उजागर किया था। इसके बाद बोर्ड को उसी दिन अंतिम तिथि 20 दिन और आगे बढ़ाकर 30 सितम्बर करनी पड़ी थी।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें