हर मैच एक संघर्ष : रोनाल्डो

वर्ल्ड कप फुटबाल : लीग स्टेज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना जरूरी

हर मैच एक संघर्ष : रोनाल्डो

साल 2003 में पदार्पण करने वाले रोनाल्डो ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी 13 साल बाद फ्रांस में यूरोपीय चैंपियनशिप के रूप में जीती थी। इसके अलावा रोनाल्डो पुर्तगाल के लिए यूईएफए नेशन्स लीग 2018-19 भी जीत चुके हैं।

दोहा। पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर और छह बार के बैलन डिओर  पुरस्कार विजेता क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा है कि फीफा विश्व कप का हर मैच एक संघर्ष है और उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए शुरुआती छह मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा। रोनाल्डो ने कहा कि अगर हमें फाइनल में पहुंचना है तो हमें शुरुआती छह मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। सबसे पहले हम नॉकआउट में पहुंचने का प्रयास करेंगे। हम कतर में संघर्ष करने के लिए तैयार हैं।

ईए की भविष्यवाणी, पुर्तगाल अर्जेन्टीना खेलेंगे फाइनल 
उल्लेखनीय है कि वीडियो गेम कंपनी ईए ने हाल ही में फीफा 2023 गेम में भविष्यवाणी की थी कि कतर में होने वाले विश्व कप का फाइनल पुर्तगाल और अर्जेंटीना में होगा, जबकि खिंताबी मैच अर्जेंटीना जीतेगी। अपना पांचवां विश्व कप खेल रहे रोनाल्डो ने कहा कि उनके लिए हर मैच बराबर महत्व रखेगा। रोनाल्डो ने कहा कि हर मैच एक संघर्ष है और टूर्नामेंट में बने रहने के लिए मानसिक एवं शारीरिक रूप से मजबूत होना होगा।

पुर्तगाल ने एक बार भी नहीं जीता है वर्ल्ड कप
साल 2003 में पदार्पण करने वाले रोनाल्डो ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी 13 साल बाद फ्रांस में यूरोपीय चैंपियनशिप के रूप में जीती थी। इसके अलावा रोनाल्डो पुर्तगाल के लिए यूईएफए नेशन्स लीग 2018-19 भी जीत चुके हैं। पुर्तगाल ने हालांकि अब तक एक बार भी विश्व कप ट्रॉफी नहीं उठाई है, जबकि उन्होंने 1966 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया था।

ग्रुप एच में है पुर्तगाल
पुर्तगाल को 20 नवंबर को शुरू होने वाले शीर्ष टूर्नामेंट के लिए ग्रुप-एच में उरुग्वे, घाना और दक्षिण कोरिया के साथ रखा गया है। उरुग्वे ने 2018 में पुर्तगाल को प्री-क्वार्टरफाइनल में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

Post Comment

Comment List

Latest News