कोरोना महामारी से 2022 के अंत तक निजात पा सकेंगे: डब्ल्यूएचओ

कोरोना महामारी से 2022 के अंत तक निजात पा सकेंगे: डब्ल्यूएचओ

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख डॉ. टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कहा कि वर्ष 2022 में कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए लोगों को अपनी छुट्टियों को रद्द या फिर कार्यक्रमों को स्थगित करना होगा।

जेनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख डॉ. टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कहा कि वर्ष 2022 में कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए लोगों को अपनी छुट्टियों को रद्द या फिर कार्यक्रमों को स्थगित करना होगा। डॉ. घेब्रेयसस ने सोमवार अपने संबोधन में कहा कि जिंदगी के जाने से बेहतर अपने आगामी योजना को रद्द करना बेहतर होगा। इसलिए अपने कार्यक्रमों को रद्द करें और बाद में मनाए। अभी जश्न मनाने और बाद में शोक मनाने से अच्छा अभी अपने कार्यक्रम रद्द करना और बाद में जश्न मनाना बेहतर है। उन्होंने रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र (सीडिसी) का हवाला देते हुए कहा कि अमेरिका में ओमिक्रॉन को कोरोना को खतरनाक स्वरूप घोषित किया गया है। अमेरिका में पिछले सप्ताह कोरोना के जितने मामले आए थे उसमें 73 प्रतिशत ओमिक्रॉन के थे। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कहा कि इसके कई पुख्ता सबूत मिले हैं की ओमिक्रॉन लगातार डेल्टा स्वरूप की तुलना में काफी तेजी से फैल रहा है और कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं और संक्रमण से लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं।  उन्होंने इस महामारी को 2022 के अंत तक समाप्त करने का आह्वान करते हुए कहा कि यह साल पूरे देश के लिए भविष्य में होने वाले त्रासदी को बचाने का साल होगा तथा सभी को सतत विकास लक्षय को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहना होगा। क्रिसमस के दौरान ओमिक्रॉन के फैलाव को रोकने के लिए न्यूजीलैंड ने सख्त लॉकडाउन लगाया है। जबकि फ्रांस तथा जर्मनी सहित कई अन्य देशों ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

यमुना की सफाई के लिए गंभीरता से काम कर रही है सरकार : सिसोदिया  यमुना की सफाई के लिए गंभीरता से काम कर रही है सरकार : सिसोदिया 
सरकार ने दिल्ली जलबोर्ड को विभिन्न इलाकों में लोगों के घरों में मुफ्त सीवर कनेक्शन मुहैया कराने, पुराने पाइपलाइन को...
शिक्षक संघ ने की प्रदर्शन करने की घोषणा 
कोरोना पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मिले राहुल गांधी, पीएम मोदी से किया ये आग्रह
लॉ यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट पदों के चयन के लिए मेरिट लिस्ट जारी 
छात्र-छात्राओं ने शिक्षक की मांग को लेकर स्कूल गेट पर जड़ा ताला
अब एक्टिंग करते नजर आएंगे गुरू रंधावा
मेला शुरु होने के 5वें दिन खुले दशहरा मैदान के शौचालय