जयपुर से दिल्ली की राह होगी आसान

1368 करोड़ की लागत से दो साल में तैयार होगा बांदीकुई-जयपुर फोर लेन एक्सप्रेस वे, 20 हैक्टेयर अवाप्त भूमि के लिए 180 करोड़ रुपए के मुआवजा आदेश जारी

जयपुर से दिल्ली की राह होगी आसान

जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि 1368 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाले 66.916 किलोमीटर लंबे बांदीकुई जयपुर फोरलेन एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य प्रगति पर है। परियोजना के तहत जयपुर को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे से सीधे कनेक्टीविटी प्रदान की जाएगी।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। जयपुर से दिल्ली जाने वाले लोगों की राह अब जल्द आसान होगी। इसके लिए 1368 करोड़ की लागत से बनने वाले बांदीकुई-जयपुर फोरलेन एक्सप्रेस वे का निर्माण आगामी दो साल में कर लिया जाएगा। इसमें जयपुर जिले की करीब बीस बीघा भूमि का करीब 180 करोड़ रुपए जिला प्रशासन ने जारी कर दिया और जल्द किसानों को मुआवजा वितरित कर दिया जाएगा। अभी तक लोग जयपुर से कोटपूतली होकर दिल्ली का सफर कर रहे हैं, लेकिन रोड की खस्ता हालात के चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब दिल्ली मुबंई हाइवे को राजधानी जयपुर से जोड़ने के  लिए जयपुर बांदीकुई एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसके बनने से वाहन चालकों को ना केवल और ज्यादा आसान होगा बल्कि सफर में लगने वाले समय में भी काफी बचत होगी।

66 किलोमीटर लंबे रोड का निर्माण कार्य प्रगति पर
जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि 1368 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाले 66.916 किलोमीटर लंबे बांदीकुई जयपुर फोरलेन एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य प्रगति पर है। परियोजना के तहत जयपुर को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे से सीधे कनेक्टीविटी प्रदान की जाएगी। बगराना में क्लोवरलीफ  इन्टरचेंज का निर्माण किया जाएगा, जिससे रिंग रोड एवं आगरा जयपुर रोड के ट्रेफिक को बांदीकुई से जयपुर स्पर परियोजना से सीधे कनेक्टीविटी प्रदान की जाएगी, जिसके चलते जयपुर से दिल्ली की दूरी कम होगी और यात्रा का समय घटकर 2:30 घंटे रह जाएगा। सक्षम पदाधिकारी भूमि अवाप्ति एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर तृतीय अशोक कुमार शर्मा ने जयपुर जिले के बगराना तहसील में 20 हैक्टेयर आवप्त भूमि के लिए 180 करोड़ का मुआवजा आदेश जारी किए, जिसके बाद किसानों और भूखण्डधारियों को शीघ्र ही बगराना गांव में अवाप्त की गई भूमि का मुआवजा वितरित किया जाएगा।

Tags: road

Post Comment

Comment List

Latest News

Himachal Pradesh Politcal Crisis: प्रियंका गांधी ने कहा- 25 विधायकों वाली पार्टी 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही Himachal Pradesh Politcal Crisis: प्रियंका गांधी ने कहा- 25 विधायकों वाली पार्टी 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि जब 25 विधायकों वाली पार्टी 43 विधायकों के...
भारत ने 200 ब्रह्मोस मिसाइलों का दिया ऑर्डर 
भारत में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय न्यूरोट्रॉमा सम्मेलन जयपुर में होगा आयोजित
दीपिका पादुकोण की बॉडी, खाना और घर चुराना चाहती है अनन्या पांडे
इराक में मार्केट में लगी भीषण आग, 50 लोग घायल
महिला पाक हैंडलर को जानकारी भेजी, कैंटीन संचालक गिरफ्तार
बड़े मियां छोटे मियां का गाना मस्त मलंग झूम रिलीज, इरशाद कामिल ने लिखा है गाना