अनुराग के साथ बैठक के बाद पहलवानों ने धरना खत्म किया

डब्ल्यूएफआई के खिलाफ जांच के लिए निगरानी समिति का गठन किया जाएगा

अनुराग के साथ बैठक के बाद पहलवानों ने धरना खत्म किया

बैठक के बाद ठाकुर ने कहा कि बृज भूषण शरण सिंह डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष का पद छोड़ेंगे और जांच में सहयोग करेंगे।

नई दिल्ली ((एजेंसी))। बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और अन्य सम्मानित पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बैठक के बाद भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ जंतर-मंतर पर तीन दिन से चल रहे अपने विरोध प्रदर्शन को शुक्रवार देर रात समाप्त किया।  

पूनिया ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपना प्रदर्शन खत्म कर रहे हैं क्योंकि सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि न्याय होगा। डब्ल्यूएफआई के दिन-प्रतिदिन के कार्यों को संभालने और हमारी चिंताओं को देखने के लिये एक समिति बनाने का निर्णय लिया गया है। खेल मंत्री ने कहा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है क्योंकि खिलाड़ियों को महासंघ से पहले भी धमकियां मिल चुकी हैं। मंत्री ने हर कदम पर हमें अपना समर्थन दिया है। हमारा खेल बहुत दूर आ गया है और हम यह विरोध भी नहीं चाहते थे लेकिन चीजें इतनी हाथ से निकल गयीं कि हमें ऐसा कदम उठाना पड़ा।

पूनिया ने पहलवानों का समर्थन करने के लिये सभी को धन्यवाद देते हुए विरोध प्रदर्शन का समापन किया। इसी बीच बैठक के बाद ठाकुर ने कहा कि बृज भूषण शरण सिंह डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष का पद छोड़ेंगे और जांच में सहयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि डब्ल्यूएफआई के खिलाफ जांच के लिये निगरानी समिति का गठन किया जायेगा। यह समिति खिलाड़यिों द्वारा लगाए गये यौन दुराचार, वित्तीय अनियमितताओं और प्रशासनिक चूक के आरोपों की जांच करेगी।  समिति चार सप्ताह में जांच पूरी करेगी।

Tags: wrestling

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें
मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इस चरण में 695 उम्मीदवारों के भाग्य का...
किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग