ऑस्ट्रेलिया में एक महीने के भीतर तीसरे हिंदू मंदिर में तोड़फोड़

खालिस्तान जिंदाबाद के लगाए गए नारे

ऑस्ट्रेलिया में एक महीने के भीतर तीसरे हिंदू मंदिर में तोड़फोड़

मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (इस्कॉन) मंदिर के भीतर स्थित भित्तिचित्रों को भारत विरोधी नारों के साथ सोमवार सुबह तोड़-फोड़ की गई।

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में लगातार हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। देश के विक्टोरिया राज्य में ही एक महीने के भीतर तीसरे हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की घटना घटी है। मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (इस्कॉन) मंदिर के भीतर स्थित भित्तिचित्रों को भारत विरोधी नारों के साथ सोमवार सुबह तोड़-फोड़ की गई।

इस्कॉन मंदिर के संचार निदेशक का बयान
इस्कॉन मंदिर के संचार निदेशक भक्त दास ने कहा, हम पूजा स्थल के सम्मान के लिए इस घोर उपेक्षा से हैरान और नाराज हैं। उन्होंने आगे कहा कि विक्टोरिया पुलिस में एक शिकायत दर्ज की गई है और अपराधियों की तलाश में उनकी सहायता के लिए सीसीटीवी फुटेज प्रदान किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि एक महीने के भीतर देश में इस तरह की यह तीसरी घटना है।

पहले भी घट चुकी है ऐसी ही घटना
विक्टोरिया के कैरम डाउन्स में 16 जनवरी को ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर में भी इसी तरह से तोड़फोड़ की गई थी। वहीं 12 जनवरी को, मेलबर्न में स्वामीनारायण मंदिर को असामाजिक तत्वों द्वारा भारत विरोधी भित्तिचित्रों को क्षतिग्रस्त किया गया था। विक्टोरिया के कार्यवाहक प्रीमियर जसिंटा एलन ने विदेशी अखबार को बताया कि सभी विक्टोरियाई लोग नस्लवाद, निंदा और घृणा से मुक्त अपने विश्वास का पालन करने के लायक हैं। 

उन्होंने कहा कि यह व्यवहार अधिकांश विक्टोरियाई लोगों के प्रति चिंतनशील नहीं है। विक्टोरिया की विविधता हमारी सबसे मजबूत संपत्तियों में से एक है, और हम इन हमलों की निंदा करते हैं।

Read More इराक में अर्धसैनिक बल के मुख्यालय पर ड्रोन हमला

इस्कॉन मंदिर पर हमला
इस्कॉन मंदिर पर यह हमला विक्टोरियन बहु-विश्वास नेताओं की विक्टोरियन बहुसांस्कृतिक आयोग के साथ एक आपातकालीन बैठक के ठीक दो दिन बाद हुआ, जिसके बाद खालिस्तानी समर्थकों द्वारा हिंदू नफरत फैलाने के खिलाफ निंदा का बयान जारी किया गया था। विक्टोरियन लिबरल पार्टी के सांसद ब्रैड बैटिन ने द आॅस्ट्रेलिया टुडे को बताया, ये घटिया है। हमें ऐसा नहीं होने देना चाहिए।

Read More ईरानी राष्ट्रपति रायसी पाकिस्तान की तीन दिवसीय यात्रा पर

खालिस्तान जिंदाबाद के लगाए गए नारे
इस घटना को खालिस्तानी समर्थकों ने अंजाम दिया। बता दें कि मंदिर की दीवार पर खालिस्तानी जिंदाबाद के नारे लिखे गए थे। सोमवार को एक मीडिया रिपोर्ट में इस घटना की जानकारी दी गई। मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में स्थित इस्कॉन मंदिर के प्रबंधन को हरे कृष्ण मंदिर के रूप में भी जाना जाता है।

Read More अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह

Tags: australia

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं आंधी के साथ बारिश...
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू