आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक!

भारत-मिस्त्र सेना का हेलबोर्न आपरेशन, आ सकते हैं मिस्र के राष्ट्रपति

आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक!

जैसलमेर में चल रहे भारतीय और मिस्र सेना के संयुक्त अभ्यास साइक्लोन-क  में मंगलवार को हेलबोर्न आपरेशन किया गया।

जोधपुर। हेलबोर्न आपरेशन नाम से एक्सरसाइज में भारतीय और मिस्र सेना के संयुक्त अभ्यास के दौरान सैनिकों ने लड़ाकू हेलिकाप्टर से जमीन पर उतरने का अभ्यास किया। 

आतंकियों को खत्म कर वापस हेलिकाप्टर में चढ़कर उड़ान भरी। इस सफल आपरेशन में दोनों देशों के सेना के विशेष जवानों ने हिस्सा लिया। सैन्य एक्सरसाइज में दोनों सेनाएं मॉडर्न हथियारों के साथ सर्जिकल स्ट्राइक और आतंकियों का कैसे खात्मा किया जाए, इसकी प्रैक्टिस कर रही है।भारत-पाक बॉर्डर पर जवानों ने दुश्मनों को मार गिराया। हेलिकॉप्टर से जमीन पर उतरे जवानों ने आतंकियों को चंद सेकेंड में ही ढेर कर दिया। जैसलमेर में चल रहे भारतीय और मिस्र सेना के संयुक्त अभ्यास साइक्लोन-क  में मंगलवार को हेलबोर्न आपरेशन किया गया।

दरअसल, पाक बॉर्डर के पास 14 से 27 जनवरी तक भारतीय सेना और मिस्र सेना के 150 जवानों का संयुक्त अभ्यास चल रहा है। इस जॉइंट एक्सरसाइज का टारगेट दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को बढ़ावा देना है।
मिस्र के राष्ट्रपति के आने की संभावना 

भारत और मिस्र के बीच राजनयिक संबंधों को मजबूत करने के लिए सैन्य सहयोग और म्यूचिलिटी को बढ़ावा मिलेगा। इस सैन्य अभ्यास को देखने गणतंत्र दिवस पर मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी के आने की संभावना है। इस समारोह मेें वे बतौर अतिथि शामिल हो सकते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार  ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार 
नकली जब्त किए गए नोटों को भारतीय रिजर्व बैंक नोट मुद्रण प्राइवेट लिमिटेड, मुद्रा नगर, सालाबोनी, पचिमा मिदनापुर, पश्चिम बंगाल...
फ्रांस के हेलीकाप्टर जापान, भारत और अमेरिका के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे
झारखंड की दो 'केराकत' ने यूथ गेम्स में जमाया रंग
अलग-अलग किरदार निभाना चाहती है कृति सैनन
कैंसर जॉच आपके द्वार अभियान का हुआ आगाज
जोधपुर में 20 से 22 मार्च को आयोजित होगा राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो
ओवरलोड वाहनों के चलते संपर्क सड़कें हुई जर्जर