जो केरल में हुआ, वह राजस्थान में होगा, सरकार होगी रिपीट : गहलोत

राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई बहस का जवाब

जो केरल में हुआ, वह राजस्थान में होगा, सरकार होगी रिपीट : गहलोत

गहलोत ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई बहस का जबाव देते हुए गुरुवार को कहा कि हमारी सरकार ने चार साल में ऐतिहासिक काम किए हैं। हमारी कई योजनाओं ने दूसरे प्रदेशों में धूम मचा रखी है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर दावा किया है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना मैनेजमेंट ने जिस तरह केरल में सरकार रिपीट कराई है, उसी प्रकार राजस्थान में रिपीट कराएगा।

गहलोत ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई बहस का जबाव देते हुए गुरुवार को कहा कि हमारी सरकार ने चार साल में ऐतिहासिक काम किए हैं। हमारी कई योजनाओं ने दूसरे प्रदेशों में धूम मचा रखी है। कोरोनाकाल में सरकार ने अपने स्तर पर जिस ढंग से प्रबंधन किया था, उसकी केन्द्र ने भी तारीफ की और देश के सामने एक नजीर बनी थी। कोरोनाकाल में जो प्रबंधन हुए, उन्हीं की वजह से केरल सरकार रिपीट हुई और हम भी रिपीट होंगे। गहलोत ने कहा कि मुझे बड़ा दु:ख हुआ कि विपक्ष ने सदन में राज्यपाल को अभिभाषण नहीं पढ़ने दिया। मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के वक्तव्य को झूठ का पुलिन्दा करार देते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने साल का सबसे बड़ा झूठ बोला की पीएम सभी जातियों को साथ लेकर चल रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि भाजपा का एक भी मुस्लिम प्रतिनिधि लोकसभा या राज्यसभा में नहीं है। राहुल गांधी का यही तो मुद्दा है कि सभी एक साथ रहे। भाजपा ने हमारे खिलाफ जनाक्रोश रैलियां निकाली, नतीजा सबके सामने है, रैलियों में न जन थे और आक्रोश था, विपक्ष के लोग बताए कि फिर किस बात का आक्रोश है। गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार जब बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ  कर सकती है, फिर किसानों ने क्या गलती की। नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने 35 मिनट शिक्षा पर भाषण दिया, इसकी जरूरत नहीं थी। क्योंकि कटारिया की बात और हकीकत में जमीन आसमान का अंतर है। कटारिया केवल मोदी को इम्प्रेस करने के लिए बोल रहे थे। खाली पदों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम भर्ती कर रहे हैं और पद भर रहे हैं। क्या भाजपा के समय पद खाली नहीं थे। पेपरलीक तो हर राज्य में हो रहे हैं, लेकिन हमने आरोपियों को जेल भेजा है। आरोपियों को नौकरी से बर्खास्त किया है, उनकी संपत्ति को ध्वस्त किया है। गहलोत ने कहा कि हमारे कुछ साथी तो युवाओं को भड़काते हैं। किरोड़ी लाल मीना के धरने का क्या तुक है। पेपरलीक प्रकरण की सीबीआई जांच करके क्या कर लेगी। सीबीआई की जांच कभी पूरी होती है क्या। 

कोरोना में हमारा प्रबंधन केरल से भी शानदार रहा
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी परफॉर्मेंस से विपक्ष घबराया हुआ है। केरल में कोरोना प्रबंधन से सरकार रिपीट हुई। हमारा प्रबंधन तो केरल से भी शानदार था। ऐसे में हमारी सरकार भी रिपीट होगी। गहलोत ने दावा किया है कि घोषणा पत्र के 80 फीसदी वादे पूरे किए हैं। हमने 9 में से 7 उप चुनाव जीते हैं। उप चुनावों में भाजपा की तो एक जगह जमानत जब्त हो गई। गहलोत ने कहा कि मुझे खुशी है कि जो काम हमने किया, वह अब भारत सरकार कर रही है। हर जिले में नर्सिंग कॉलेज का हमने फैसला किया, अब भारत सरकार भी ऐसा कर रही है। नेता प्रतिपक्ष कटारिया पर कटाक्ष करते हुए गहलोत ने कहा कि आप सदन में अंदर भावुक होने के बावजूद कंट्रोल में रहते हो, लेकिन बाहर तो टीवी देखते ही कंट्रोल में नहीं रहते। बाहर आप हमारी धज्जियां उड़ाते हो। यही तो आरएएस के कैडर की खासियत है।

Tags: gehlot

Post Comment

Comment List

Latest News