ACB की शिकंजे में घूसखोर: भट्टा बस्ती थाने का हेड कांस्टेबल 15 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार, SHO फरार

ACB की शिकंजे में घूसखोर: भट्टा बस्ती थाने का हेड कांस्टेबल 15 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार, SHO फरार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार शाम को भट्टा बस्ती थाने के हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगी हाथों गिरफ्तार किया है। हेड कांस्टेबल ने यह घूस की राशि एसएचओ राजेंद्र सिंह शेखावत के लिए ली थी। एसीबी की टीम हेड कांस्टेबल रऊफ से पूछताछ कर रही है।

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार शाम को भट्टा बस्ती थाने के हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगी हाथों गिरफ्तार किया है। हेड कांस्टेबल ने यह घूस की राशि एसएचओ राजेंद्र सिंह शेखावत के लिए ली थी। एसीबी की टीम हेड कांस्टेबल रऊफ से पूछताछ कर रही है। एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि एक परिवादी ने शिकायत दी कि उसकी आरपीए के पास में बिल्डिंग मटेरियल की दुकान है। यहां पर आर्डर आने के बाद वह गाड़ियों से ईंट-बजरी समेत अन्य सामान की सप्लाई करता है। सामान की सप्लाई करने के दौरान गाड़ी का चालान नहीं करने और परेशान नहीं करने की एवज में भट्टा बस्ती थाने का हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ  हर माह 20 हजार रुपए की मासिक बंदी लेता है। हाल में लॉकडाउन के कारण उसकी दुकान नहीं चल रही है फिर भी वह घूस की रकम मांग कर परेशान कर रहा है।

ऐसे की कार्रवाई
एसीबी टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया तो मामला सही पाया गया। हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ मासिक बंदी के 20000 रुपए लेने के लिए परिवादी की दुकान पर शाम को पहुंचा। यहां पहले से मौजूद टीम ने परिवादी के रुपए देने के बाद इशारा करने पर हेड कांस्टेबल को रंगे हाथों 15 हजार रूपए लेते गिरफ्तार कर लिया। एसपी वर्मा ने बताया कि हेड कांस्टेबल ने पूछताछ में बताया कि घूस की रकम थाना प्रभारी के लिए ली है। हेड कांस्टेबल रऊफ इस थाने में करीब डेढ़ साल से तैनात है और हर माह 20 हजार रुपए की बंदी ले रहा था।

गिड़गिड़ाने पर पांच हजार किए कम
एसीबी को परिवादी ने बताया कि हर माह उससे 20 हजार रुपए की बंधी ली जाती है। इस बार हेड कांस्टेबल रऊफ  बंधी के 20 हजार रुपए लेने आया तो उसने कहा कि लॉकडाउन के कारण उसकी दुकान नहीं चल रही है तो वह बंदी की रकम कम कर दे। इस पर हेड कांस्टेबल ने कहा कि 20 हजार में से 15 हजार रुपए एसएचओ को देता है और पांच हजार खुद के लिए लेता है। मैं अपने पांच हजार नहीं लूंगा काफी गिड़गिड़ाने पर भी रऊफ  ने सिर्फ  पांच हजार रुपए ही कम किए।

टीम थाने पहुंची तो फरार हुए एसएचओ
हेड कांस्टेबल की गिरफ्तारी के बाद जब उसने बताया कि यह रुपए थाना प्रभारी के लिए लिए हैं तो एसीबी की टीम भट्टा बस्ती थाने पहुंची। थाने के बाहर संतरी ने एसीबी टीम का परिचय पूछा टीम ने अपना परिचय दिया इतनी देर में एसएचओ राजेंद्र सिंह थाने पर अपने क्वार्टर की तरफ से फरार हो गए।

थाना प्रभारी के निवास पर मिले अवैध हथियार और मादक पदार्थ
थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह शेखावत के फरार होने के बाद एसीबी की टीम ने उनके निवास की तलाशी ली, तो वहां पर एक देसी कट्टा 315 बोर, 9 कारतूस 315 बोर, 2 कारतूस 7.62 एमएम, पांच कटार तथा 1 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद किया है, एसीबी ने शेखावत के खिलाफ अवैध हथियार रखने और मादक पदार्थ रखने का अलग से मुकदमा दर्ज किया है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद से ही रेलवे प्रशासन की ओर से लगातार चेकिंग और निगरानी रखी जा...
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा