लिवरपूल मिडफील्डर लीवा ने दिल की बीमारी के बाद संन्यास लिया

2005 में क्लब ग्रेमियो से की थी शुरुआत

लिवरपूल मिडफील्डर लीवा ने दिल की बीमारी के बाद संन्यास लिया

लीवा ने 2007 से 2017 के बीच लिवरपूल का प्रतिनिधित्व किया और वह 2012 में इंग्लिश प्रीमियर लीग जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे थे।

पोर्तो एलेग्रे। ब्राजील, लिवरपूल और लाजियो के पूर्व मिडफील्डर 36 वर्षीय लुकास लीवा ने नियमित चिकित्सा परीक्षणों में दिल की बीमारी का पता लगने के बाद शुक्रवार को फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने ब्राजील के क्लब ग्रेमियो में संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। उन्होंने 2005 में इस क्लब से अपने करियर की शुरुआत की थी और यहीं उनका फुटबॉल सफर समाप्त हुआ। लीवा ने 2007 से 2017 के बीच लिवरपूल का प्रतिनिधित्व किया और वह 2012 में इंग्लिश प्रीमियर लीग जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे थे। वह पांच सीजन के लिये लाजियो में शामिल हुए और 2019 में इटालियन कप जीता। रक्षात्मक मिडफील्डर पिछले साल ग्रेमियो में लौट आये थे। 

उन्होंने 2007-13 के बीच ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के लिये भी 24 मैच खेले। ग्रेमियो ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं जहां चाहता हूं, वहां अपना करियर खत्म कर रहा हूं, लेकिन उस तरह से नहीं जैसा मैंने सोचा था। मुझे बहुत उम्मीद थी कि मैं इसे बदल सकता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मेरा स्वास्थ्य मेरे लिये पहले आता है।

ग्रेमियो के डॉक्टर मर्सियो डोर्नेल्स ने कहा कि दिल की तीन महीने पूर्व पहली रिपोर्ट आने के बाद लीवा ने क्लब में काम करना बंद कर दिया था। हाल के परीक्षणों में उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं दिखायी दिया। उन्होंने कहा कि हमने कल उनके परीक्षण समाप्त किये। जब हमने उसकी फाइब्रोसिस और उसके आसपास के जोखिमों का मूल्यांकन किया, तो हमने लुकास से कहा कि उन्हें उच्च प्रदर्शन वाली गतिविधियों को जारी नहीं रखना चाहिए। लीवा ने इंस्टाग्राम पर कहा कि उन्हें नहीं पता कि भविष्य में उनके लिये क्या रखा है, लेकिन लिवरपुल हमेशा उनका घर रहेगा। 

लीवा ने कहा कि मैं एक स्कॉउजर हूँ। दुनिया भर के सभी प्रशंसकों को धन्यवाद, मुझे यकीन है कि आप मेरे जीवन के इस नये चरण में मेरे लिए खुश रहेंगे।

Read More चोटिल शिखर धवन आईपीएल से 7 दिनों के लिए बाहर

Post Comment

Comment List

Latest News

इजरायल ने ईरान पर किया मिसाइल हमला, शहरों में उड़ानें निलंबित  इजरायल ने ईरान पर किया मिसाइल हमला, शहरों में उड़ानें निलंबित 
इजरायल ने कहा था कि उसके खिलाफ ईरानी हमले का वह जवाब देगा, जिसके बाद से ईरान हाई अलर्ट पर...
रामगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर में सरेआम बनी 2 किमी सड़क, अधिकारियों को होश तक नहीं
मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट
सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट
भाजपा के बूथ पर प्रत्याशी के बैनर तक नहीं, मोदी के नाम पर मांग रहे वोट 
ऑस्ट्रेलिया में अपराधियों के खिलाफ अभियान में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार 
वोटिंग पर दिखा गर्मी का असर, कम संख्या में पहुंच रहे है मतदाता