महाराष्ट्र आर्म रेसलिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष बनीं अभिनेत्री प्रीति झंगियानी

अध्यक्ष नियुक्त होना मेरे लिये सम्मानजनक है- प्रीति

महाराष्ट्र आर्म रेसलिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष बनीं अभिनेत्री प्रीति झंगियानी

महाराष्ट्र आर्म रेसलिंग एसोसिएशन के महासचिव और भारतीय आर्म रेसलिंग फेडरेशन के उपाध्यक्ष डॉ. श्रीकांत वालंकर  ने बताया कि एसोसिएशन ने नागपुर में विकलांग  नागरिकों के लिये आर्म रेसलिंग और पॉवरलिफ्टिंग के लिये एक प्रशिक्षण केंद्र  भी शुरू किया है। 

महाराष्ट्र। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति झंगियानी को गुरुवार को महाराष्ट्र आर्म रेसलिंग एसोसिएशन का अध्यक्ष नामित किया गया।

संगठन ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रीति को पिछले कुछ वर्षों में पूरे भारत और विदेशों में आर्म-रेसलिंग (पंजा लड़ाना) के खेल को बढ़ावा देने और पूरे महाराष्ट्र में आर्म-रेसलिंग समुदाय के विकास के लिये उनके काम को देखते हुए इस पद पर नियुक्त किया गया। 

प्रीति ने महाराष्ट्र के आर्म-रेसलिंग समुदाय का आभार व्यक्त किया और महिलाओं के साथ विशेष रूप से विकलांग एथलीटों को आर्म-रेसलिंग के खेल को अपनाने के लिये प्रोत्साहित करने का संकल्प लिया।

प्रीति ने कहा, महाराष्ट्र आर्म -कुश्ती एसोसिएशन का अध्यक्ष नियुक्त होना मेरे लिये सम्मानजनक है। डॉ श्रीकांत वालंकर, सचिन मत्ने, प्रमोद वालमाद्रे और हमारी मजबूत टीम के साथ  मिलकर, हम महाराष्ट्र में आर्म रेसङ्क्षलग को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देना चाहते हैं।

Read More Movie Houseful 5 Update : जानिए कब और कहां शूट होगी फिल्म, अक्षय कुमार होंगे लीड रोल में

उन्होंने कहा कि मेरा जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ और  महाराष्ट्र मेरा घर है। मैं हमेशा अपने महाराष्ट्र और उसके एथलीटों की  प्रगति और सशक्तिकरण के लिये काम करूंगी।

Read More Cannes Film Festival में अक्षय कुमार और प्रभास की फिल्म कन्नपा का टीजर होगा रिलीज

प्रीति झंगियानी के नेतृत्व में आगामी 34वीं राज्य स्तरीय आर्म कुश्ती प्रतियोगिता पुणे में आयोजित की जाएगी। महाराष्ट्र आर्म-रेसलिंग एसोसिएशन महाराष्ट्र सरकार के सोसाइटी अधिनियम 1860 और बीपीटी अधिनियम 1950 के तहत पंजीकृत एक सार्वजनिक ट्रस्ट है।

Read More सिद्धार्थ मल्होत्रा और कृति सैनन की जोड़ी रोमांटिक फिल्म में आएगी नजर!

उल्लेखनीय है कि प्रीति ने परवीन डबास के साथ फरवरी 2020 में प्रो पंजा लीग लॉन्च की। यह लीग पिछले दो सालों में एशिया की सबसे बड़ी आर्म रेसङ्क्षलग प्रतियोगित बन गयी है। प्रो पंजा लीग ने देश भर में कुछ रैंकिंग टूर्नामेंट, कई मेगा मैच और कई प्रचार कार्यक्रम आयोजित किये हैं। 

इसी बीच, महाराष्ट्र आर्म रेसलिंग एसोसिएशन के महासचिव और भारतीय आर्म रेसलिंग फेडरेशन के उपाध्यक्ष डॉ. श्रीकांत वालंकर  ने बताया कि एसोसिएशन ने नागपुर में विकलांग  नागरिकों के लिये आर्म रेसलिंग और पॉवरलिफ्टिंग के लिये एक प्रशिक्षण केंद्र  भी शुरू किया है। 

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें
मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इस चरण में 695 उम्मीदवारों के भाग्य का...
किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग