महाराष्ट्र आर्म रेसलिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष बनीं अभिनेत्री प्रीति झंगियानी

अध्यक्ष नियुक्त होना मेरे लिये सम्मानजनक है- प्रीति

महाराष्ट्र आर्म रेसलिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष बनीं अभिनेत्री प्रीति झंगियानी

महाराष्ट्र आर्म रेसलिंग एसोसिएशन के महासचिव और भारतीय आर्म रेसलिंग फेडरेशन के उपाध्यक्ष डॉ. श्रीकांत वालंकर  ने बताया कि एसोसिएशन ने नागपुर में विकलांग  नागरिकों के लिये आर्म रेसलिंग और पॉवरलिफ्टिंग के लिये एक प्रशिक्षण केंद्र  भी शुरू किया है। 

महाराष्ट्र। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति झंगियानी को गुरुवार को महाराष्ट्र आर्म रेसलिंग एसोसिएशन का अध्यक्ष नामित किया गया।

संगठन ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रीति को पिछले कुछ वर्षों में पूरे भारत और विदेशों में आर्म-रेसलिंग (पंजा लड़ाना) के खेल को बढ़ावा देने और पूरे महाराष्ट्र में आर्म-रेसलिंग समुदाय के विकास के लिये उनके काम को देखते हुए इस पद पर नियुक्त किया गया। 

प्रीति ने महाराष्ट्र के आर्म-रेसलिंग समुदाय का आभार व्यक्त किया और महिलाओं के साथ विशेष रूप से विकलांग एथलीटों को आर्म-रेसलिंग के खेल को अपनाने के लिये प्रोत्साहित करने का संकल्प लिया।

प्रीति ने कहा, महाराष्ट्र आर्म -कुश्ती एसोसिएशन का अध्यक्ष नियुक्त होना मेरे लिये सम्मानजनक है। डॉ श्रीकांत वालंकर, सचिन मत्ने, प्रमोद वालमाद्रे और हमारी मजबूत टीम के साथ  मिलकर, हम महाराष्ट्र में आर्म रेसङ्क्षलग को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देना चाहते हैं।

Read More शोले के गब्बर से अमजद खान ने मनवाया था अभिनय का लोहा

उन्होंने कहा कि मेरा जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ और  महाराष्ट्र मेरा घर है। मैं हमेशा अपने महाराष्ट्र और उसके एथलीटों की  प्रगति और सशक्तिकरण के लिये काम करूंगी।

Read More राधिका ने सरफिरा में अक्षय के साथ किया काम

प्रीति झंगियानी के नेतृत्व में आगामी 34वीं राज्य स्तरीय आर्म कुश्ती प्रतियोगिता पुणे में आयोजित की जाएगी। महाराष्ट्र आर्म-रेसलिंग एसोसिएशन महाराष्ट्र सरकार के सोसाइटी अधिनियम 1860 और बीपीटी अधिनियम 1950 के तहत पंजीकृत एक सार्वजनिक ट्रस्ट है।

Read More Birth Anniversary: पार्श्वगायक नहीं अभिनेता बनना चाहते थे मुकेश

उल्लेखनीय है कि प्रीति ने परवीन डबास के साथ फरवरी 2020 में प्रो पंजा लीग लॉन्च की। यह लीग पिछले दो सालों में एशिया की सबसे बड़ी आर्म रेसङ्क्षलग प्रतियोगित बन गयी है। प्रो पंजा लीग ने देश भर में कुछ रैंकिंग टूर्नामेंट, कई मेगा मैच और कई प्रचार कार्यक्रम आयोजित किये हैं। 

इसी बीच, महाराष्ट्र आर्म रेसलिंग एसोसिएशन के महासचिव और भारतीय आर्म रेसलिंग फेडरेशन के उपाध्यक्ष डॉ. श्रीकांत वालंकर  ने बताया कि एसोसिएशन ने नागपुर में विकलांग  नागरिकों के लिये आर्म रेसलिंग और पॉवरलिफ्टिंग के लिये एक प्रशिक्षण केंद्र  भी शुरू किया है। 

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में