प्रेम विवाह के 14 साल बाद विवाहिता ने की आत्महत्या

मानसिक तनाव के चलते उठाया कदम

प्रेम विवाह के 14 साल बाद विवाहिता ने की आत्महत्या

रविवार दोपहर सवा दो बजे उसे दवा खिलाकर बाजार जाने के लिए निकला था। बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। गली में खड़े किसी से बात कर रहा था। तभी बेटी रोते हुए आई और घर चलने को कहा। बेटी ने बताया कि मम्मी ने पलंग पर चढ़कर गले में चुन्नी बांध ली।

कोटा । शहर के नयापुरा थाना क्षेत्र में एक विवाहिता द्वारा फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि विवाहिता  जानकीबाई ने 14 साल पूर्व प्रेम विवाह किया था । इसके बाद से उसके परिजन उसे दूर हो गए तथा आना जाना बंद कर दिया था। इस बात से विवाहिता अवसाद में चल रही थी । उसका इलाज भी  चल रहा था बताया जा रहा है कि विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाने से पूर्व  परिवार के सदस्यों के साथ खाना खाया  इसके बाद पति ने उसको दवा खिलाई और मार्केट से कुछ घंटे बाद लौटकर आने का कहकर घर से बाहर निकल गया । पति के निकलने के कुछ देर बाद पत्नी ने फांसी का फंदा लगा लिया । फंदे पर लटकी अपनी मां को देखकर 12 साल की बेटी  रोते हुए पिता के पास पहुंची और उन्हें पूरी बात  बताई।  घर पहुंचकर पति ने पत्नी को फांसी के फंदे से उतारा और  एमबीएस हॉस्पिटल लेकर पहुंचा। लेकिन कुछ घंटे बाद  उसकी मौत हो गई।

पति बाल सिंह परमार ने बताया कि उसकी पत्नी जानकी बाई (35) पिछले तीन साल से मानसिक रूप से बीमारी थी। हॉस्पिटल में इलाज के अलावा देवी देवताओं के यहां भी जाते थे। लेकिन  कुछ भी फर्क नहीं पड़ रहा था। वो अजीब अजीब हरकतें करती थी। उसकी दवाइयां चल रही थी। रविवार दोपहर सवा दो बजे उसे दवा खिलाकर बाजार जाने के लिए निकला था। बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। गली में खड़े किसी से बात कर रहा था। तभी बेटी रोते हुए आई और घर चलने को कहा। बेटी ने बताया कि मम्मी ने पलंग पर चढ़कर गले में चुन्नी बांध ली। मौके पर जाकर चुन्नी को काटा। करीब सवा तीन बजे हॉस्पिटल लेकर आया।  उस समय उसकी पल्स चल रही थी। डॉक्टरों ने उसे आईसीयू में शिफ्ट किया। रात करीब साढ़े 9 बजे  पत्नी ने दम तोड़ दिया। 

एसआई नवल किशोर ने बताया कि साल 2008 में लव मैरिज की थीं। दोनों किराए से रह रहे थे। रविवार दोपहर को महिला ने फांसी लगा ली। दोनों पक्षों के परिजन मौके पर आए है। उन्होंने मानसिक रूप से बीमार होना बताया है। दोनों के बीच कोई झगड़े की बात सामने नहीं आई है। परिजनों की सहमति से शव का पोस्टमार्टम करवा कर उन्हें सौंप दिया गया  है। मामले की जांच की जा रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें