जिंदगी अनमोल है, बेहतर इलाज सबका हक : सीएम

राइट टू हेल्थ को बताया जरुरी

जिंदगी अनमोल है, बेहतर इलाज सबका हक : सीएम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो शेयर किया, जो बताता है कि राइट टू हेल्थ बिल क्यों जरूरी है? इस वीडियो में बताया गया है कि एक युवक के इलाज में किस तरह से आर्थिक तंगी मौत का कारण बनी।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो शेयर किया, जो बताता है कि राइट टू हेल्थ बिल क्यों जरूरी है? इस वीडियो में बताया गया है कि एक युवक के इलाज में किस तरह से आर्थिक तंगी मौत का कारण बनी। ऐसी स्थिति को देखते हुए अगर किसी का इलाज सरकारी मदद से होता है तो युवक अपनी जान नहीं लेता। इसलिए हमने महसूस किया कि जिंदगी अनमोल है और बेहतर इलाज सबका हक होना चाहिए। किसी भी परिवार का चिराग आर्थिक तंगी के चलते बुझ जाना पूरे समाज के लिए शर्मिंदगी की बात है। राजस्थान में सबसे पहले राइट टू हेल्थ लागू किया। ऐसे जरूरी कानून को सभी प्रदेशों में लागू किया जाना चाहिए।

जन सुरक्षा-हमारी प्राथमिकता
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जन सुरक्षा, हमारी प्राथमिकता है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जयपुर, कोटा रेंज व चूरू जिला पुलिस के आठ हजार जवानों के विशेष अभियान के तहत 2051 असामाजिक तत्वों को हिरासत में लिया गया है। राजस्थान पुलिस पूरी क्षमता, साहस व कर्त्तव्यनिष्ठा के साथ माफियाओं, गुंडों व अपराधियों को गिरफ्तार करने में जुटी है। इसके साथ ही गहलोत ने एक अन्य ट्वीट के जरिए कहा कि देश का सबसे ऊंचा मेडिकल टावर राजस्थान में बन रहा है। पूरे प्रदेश के लिए गर्व व राहत की बात है कि प्रदेश सरकार के प्रयासों से सबसे बडेÞ मेडिकल टावर का निर्माण जयपुर में हो रहा है। एयर एंबुलेंस, जांच, दवाइयां व सभी प्रकार के उपचार से युक्त यह अस्पताल चिकित्सा क्षेत्र में नजीर बनेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें
मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इस चरण में 695 उम्मीदवारों के भाग्य का...
किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग