जिंदगी अनमोल है, बेहतर इलाज सबका हक : सीएम

राइट टू हेल्थ को बताया जरुरी

जिंदगी अनमोल है, बेहतर इलाज सबका हक : सीएम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो शेयर किया, जो बताता है कि राइट टू हेल्थ बिल क्यों जरूरी है? इस वीडियो में बताया गया है कि एक युवक के इलाज में किस तरह से आर्थिक तंगी मौत का कारण बनी।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो शेयर किया, जो बताता है कि राइट टू हेल्थ बिल क्यों जरूरी है? इस वीडियो में बताया गया है कि एक युवक के इलाज में किस तरह से आर्थिक तंगी मौत का कारण बनी। ऐसी स्थिति को देखते हुए अगर किसी का इलाज सरकारी मदद से होता है तो युवक अपनी जान नहीं लेता। इसलिए हमने महसूस किया कि जिंदगी अनमोल है और बेहतर इलाज सबका हक होना चाहिए। किसी भी परिवार का चिराग आर्थिक तंगी के चलते बुझ जाना पूरे समाज के लिए शर्मिंदगी की बात है। राजस्थान में सबसे पहले राइट टू हेल्थ लागू किया। ऐसे जरूरी कानून को सभी प्रदेशों में लागू किया जाना चाहिए।

जन सुरक्षा-हमारी प्राथमिकता
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जन सुरक्षा, हमारी प्राथमिकता है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जयपुर, कोटा रेंज व चूरू जिला पुलिस के आठ हजार जवानों के विशेष अभियान के तहत 2051 असामाजिक तत्वों को हिरासत में लिया गया है। राजस्थान पुलिस पूरी क्षमता, साहस व कर्त्तव्यनिष्ठा के साथ माफियाओं, गुंडों व अपराधियों को गिरफ्तार करने में जुटी है। इसके साथ ही गहलोत ने एक अन्य ट्वीट के जरिए कहा कि देश का सबसे ऊंचा मेडिकल टावर राजस्थान में बन रहा है। पूरे प्रदेश के लिए गर्व व राहत की बात है कि प्रदेश सरकार के प्रयासों से सबसे बडेÞ मेडिकल टावर का निर्माण जयपुर में हो रहा है। एयर एंबुलेंस, जांच, दवाइयां व सभी प्रकार के उपचार से युक्त यह अस्पताल चिकित्सा क्षेत्र में नजीर बनेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में