एक दर्जन से ज्यादा खिलाड़ी चोटिल

आईपीएल 2023 पर मंडराया चोटों का साया 

एक दर्जन से ज्यादा खिलाड़ी चोटिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेटरों की चोट से सबसे ज्यादा प्रभावित टीमें हैं, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद और गत विजेता गुजरात टाइटंस ही अब तक ऐसी टीमें हैं, जिन पर चोटों का साया नहीं दिखाई पड़ रहा है।

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है। इस बार लीग में कई स्टार क्रिकेटर चोटिल होने के चलते खेलते नजर नहीं आएंगे। जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, जॉनी बेयरस्टो, काइल जेमिसन, विल जैक्स, श्रेयस अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे क्रिकेटर जहां लीग से बाहर हो चुके हैं तो वहीं जोश हेजलवुड, रजत पाटीदार, मोहसिन खान, लोकी फर्ग्युसन, मुकेश चौधरी जैसे क्रिकेटरों का इसमें खेलना तय नहीं है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेटरों की चोट से सबसे ज्यादा प्रभावित टीमें हैं, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद और गत विजेता गुजरात टाइटंस ही अब तक ऐसी टीमें हैं, जिन पर चोटों का साया नहीं दिखाई पड़ रहा है।

नीतीश - वार्नर को कप्तानी 
इस बार लीग पर चोटों का साया इतना गहरा है कि दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने कप्तान बदलने पड़े। दिल्ली ने पंत की जगह पर इस सीजन में आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया है। वहीं, कोलकाता ने श्रेयस की जगह पर नीतीश राणा को कप्तान नियुक्त किया है। 

पाटीदार, हेजलवुड अब तक नहीं उबरे चोट से
आरसीबी के लिए पिछले सत्र में 152.75 की स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाने वाले रजत पाटीदार और उनके मुख्य तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के खेलने पर अब तक संशय है। पाटीदार एनसीए में अपनी एड़ी की चोट का इलाज करा रहे हैं, जबकि हेजलवुड तो चोट के चलते बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ही नहीं खेले। आरसीबी के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज विल जैक्स भी चोटिल हो गए हैं। उनकी जगह न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल ने ली है।

मुंबई की निगाहें आर्चर पर
मुंबई इंडियंस के लिए तुरुप का इक्का रहे जसप्रीत बुमराह और आॅस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन दोनों चोटिल हैं। बुमराह का नहीं खेलने मुंबई के लिए बड़ा झटका है। हालांकि मुंबई के लिए राहत की बात यह है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर उसके तैयारी शिविर में शामिल हो गए हैं। आर्चर अंतिम बार आईपीएल में 2020 में खेले थे।

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

Tags: IPL players

Post Comment

Comment List

Latest News