गुजरात टाइटंस प्ले आफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

आईपीएल 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद 34 रन से हार बाहर हुई

गुजरात टाइटंस प्ले आफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

गुजरात ने पहले खेलते हुए नौ विकेट पर 188 रन बनाये जिसके जवाब में हैदराबाद निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 154 रन ही बना सकी।

अहमदाबाद। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (101) का बेमिसाल शतक सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार के हरफनमौला प्रदर्शन ( 30 रन पर पांच विकेट और 27 रन) पर भारी पड़ा जिसकी बदौलत गुजरात टाइटंस ने सोमवार को मेहमान हैदराबाद को 34 रन से पटकनी दे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा संस्करण में प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनने का गौरव प्राप्त किया। 

गुजरात ने बनाए 188 रन 
गुजरात ने पहले खेलते हुए नौ विकेट पर 188 रन बनाये जिसके जवाब में हैदराबाद निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 154 रन ही बना सकी। अपने पदार्पण टूर्नामेंंट में आईपीएल ट्राफी उठाने वाली गुजरात ने बड़े आराम से मौजूदा संस्करण में प्लेआफ में जगह बनायी। 

गिल-साई ने जोड़े 147 रन 
गुजरात की जीत मे शुभमन गिल की भूमिका अहम रही जिन्होने साई सुदर्शन के साथ 147 रन की साझेदारी की बदौलत 188 रन बना कर जीत की आधारशिला रख दी। हालांकि मेरठ के भूरी आंखों वाले भुवनेश्वर ने हैट्रिक पूरी कर गुजरात के न सिर्फ बड़े स्कोर की ओर बढने के इरादे को धूमिल कर दिया बल्कि हेनरी क्लासेन (64) के साथ 68 रन की उपयोगी साझीदारी कर मैच में रोमांच पैदा करने का प्रयास किया। जब उसके सात खिलाड़ी मात्र 59 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे और मैच मात्र औपचारिकता में तब्दील हो रहा था। 

भुवनेश्वर ने हैट्रिक पूरी की 
गिल ने 58 गेंद पर 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 101 रन बनाये, जबकि सुदर्शन ने 36 गेंद पर छह चौके और एक छक्का लगाकर 47 रन की पारी खेली। गिल और सुदर्शन की साझेदारी की मदद से गुजरात विशाल स्कोर की ओर बढ़ रही थी, लेकिन कुमार ने 20वें ओवर में गिल,राशिद खान और नूर मोहम्मद के विकेट उडा कर न सिर्फ हैट्रिक बनायी बल्कि इसी ओवर की पांचवीं गेद पर मोहम्मद शमी का भी विकेट उडा कर सनराइजर्स ने 188/9 के स्कोर पर रोक दिया। 

Read More ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता

भुवनेश्वर ने चार ओवर में 30 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए अपना स्पेल समाप्त किया।  जानसेन, नटराजन और फारूकी को भी एक-एक सफलता प्राप्त हुई। मेजबान टीम द्वारा निर्धारित 189 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरूआत बेहद फीकी रही। मैच पर पूरी तरह हावी गुजरात के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को मुंह उठाने का भी मौका नहीं दिया और उसके  7 विकेट 59 रन गिर गए।

Read More न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम का किया ऐलान

Tags: IPL news

Post Comment

Comment List

Latest News

वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत
कोविशिल्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से इस बारे...
मुख्यमंत्री का झारखण्ड दौरा : कांग्रेस की लूट की राजनीति ने देश को किया बर्बाद- भजनलाल
स्वास्थ्य विभाग के अफसर पहुंचे दौरे पर, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को नोटिस जारी
कश्मीर में आए भूकंप के झटके, अभी तक नुकसान की नहीं है सूचना
सीपीआई(एम) ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस
गहलोत कल से 3 राज्यों के चुनावी दौरे पर रहेंगे
चांदी 1200 रुपए और सोना 600 रुपए सस्ता