इराक में तुर्किये के हवाई हमले में मारे गए तीन यजीदी लड़ाके

तुर्किये ने वाईबीएस के मुख्यालय पर बमबारी की

इराक में तुर्किये के हवाई हमले में मारे गए तीन यजीदी लड़ाके

तुर्किये ने इराक के उत्तरी प्रांत निनेवेह में हवाई हमला करके तुर्की कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) से जुड़े तीन यजीदी लड़ाकों को मंगलवार को  मार गिराया और एक अन्य घायल हो गया।

बगदाद। तुर्किये ने इराक के उत्तरी प्रांत निनेवेह में हवाई हमला करके तुर्की कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) से जुड़े तीन यजीदी लड़ाकों को मंगलवार को  मार गिराया और एक अन्य घायल हो गया। इस घटना की जानकारी अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र की आतंकवाद रोधी सेवा ने दी है। 

आतंकवाद रोधी सेवा के मुताबिक स्थानीय समयानुसार मंगलवार दोपहर तुर्किये के एक विमान ने निनेवेह की प्रांतीय राजधानी मोसुल से लगभग 120 किमी पश्चिम में सिंजर शहर के पास सिंजर प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईबीएस) के रूप में विख्यात यजीदी लड़ाकों के मुख्यालय पर बमबारी की, जिसमें तीन लड़ाके मारे गए और एक अन्य घायल हो गया। 

वाईबीएस का गठन 2007 में इराक में यजीदी समुदाय की सुरक्षा के लिए किया गया था। समूह के पीकेके समूह से मजबूत संबंध हैं। पीकेके को तुर्किये, अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा 'आतंकवादी' समूह के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, और तुर्किये की सेना अक्सर उत्तरी इराक विशेष रूप से कंदील पर्वत और उसके आसपास हवाई हमले और तोपों से बमबारी करती रहती है। 

Post Comment

Comment List

Latest News