एसीबी जल्द करेगी कंपनी और ठेकेदार से ली गई घूस का खुलासा

डीओआईटी जॉइंट कमिश्नर से पूछताछ

एसीबी जल्द करेगी कंपनी और ठेकेदार से ली गई घूस का खुलासा

एसीबी के एडीजी और कार्यवाहक डीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि यादव इतने रुपए कहां से लेकर आया? किस काम के लिए इतनी घूस ली। इन सभी बिंदुओं पर एसीबी उससे पूछताछ कर रही है। 

जयपुर। अशोक नगर थाना इलाके में सी-स्कीम स्थित योजना भवन के बेसमेंट की अलमारी में मिले 2.31 करोड़ रुपए की नकदी और एक किलो सोने के बिस्किट के मामले में पकड़े गए डीओआईटी के जॉइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश यादव को एसीबी टीम ने शनिवार देर रात मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने यादव को रविवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से तीन दिन के लिए रिमांड पर एसीबी टीम को सौंप दिया गया है। एसीबी आरोपी को साथ लेकर पुलिस से मिली रिपोर्ट के आधार पर योजना भवन से नक्शा-मौका तैयार किया है। अब एसीबी आरोपी को रिश्वत देने वाले लोगों के संबंध में पूछताछ में जुटी है। वहीं एसीबी इसकी भी जांच कर रही है कि किस कंपनी या ठेकेदार ने जॉइंट डायरेक्टर यादव के अलावा अन्य अफसरों को रिश्वत दी है। एसीबी के एडीजी और कार्यवाहक डीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि यादव इतने रुपए कहां से लेकर आया? किस काम के लिए इतनी घूस ली। इन सभी बिंदुओं पर एसीबी उससे पूछताछ कर रही है। 

क्या है मामला
बीती शुक्रवार को योजना भवन के बेसमेंट में स्थित अलमारी का लॉक तोड़ने के दौरान मिले 2.31 करोड़ रुपए नकद और एक किलो सोने के संबंध में जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने विभागीय कर्मचारियों से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर  शनिवार शाम को जॉइंट डायरेक्टर वेदप्रकाश यादव को हिरासत में ले लिया था। तब यादव ने बताया था कि रुपए उसने अलग-अलग कामों के बदले में अलग-अलग लोगों से घूस लेकर इकट्ठे किए थे। इसके बाद कमिश्नरेट ने मामले की रिपोर्ट बनाकर एसीबी को भेज दी, जहां देर रात एसीबी ने आरोपी के खिलाफ  मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया।

Tags: ACB bribe

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित