युवा कांग्रेस चुनाव परिणामों पर रार

कई दावेदारों ने वोट खारिज करने पर जताई आपत्ति

युवा कांग्रेस चुनाव परिणामों पर रार

पिछले दिनों युवा कांग्रेस जारी चुनाव परिणामों में पायलट समर्थक अभिमन्यु पूनिया सर्वाधिक मतों के साथ टॉप पर रहे। इसके बाद दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर रहे पदाधिकारियों ने ही चुनाव परिणाम को लेकर आपत्ति जताई है।

ब्यूरो/नवज्योति,जयपुर। राजस्थान युवा कांग्रेस चुनाव परिणाम के बाद वोट खारिज होने का विवाद लगातार बढता जा रहा है। परिणाम के बाद कई दावेदारों ने सीएम अशोक गहलोत से लेकर दिल्ली तक अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। कुछ दावेदारों ने परिणामों की निष्पक्ष जांच कराने की मांग उठाई है। इसी बीच युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी बुधवार को राजस्थान में बीकानेर दौरे पर आ रहे हैं।

पिछले दिनों युवा कांग्रेस जारी चुनाव परिणामों में पायलट समर्थक अभिमन्यु पूनिया सर्वाधिक मतों के साथ टॉप पर रहे। इसके बाद दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर रहे पदाधिकारियों ने ही चुनाव परिणाम को लेकर आपत्ति जताई है। सुधीन्द्र मूंड, यशवीर सूरा, सतवीर चौधरी और राकेश मीणा ने आरोप लगाया है कि चुनाव प्रक्रिया में वोट खारिज करने और होल्ड प्रक्रिया में गडबडी की है। इन पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा के अलावा दिल्ली आलाकमान तक भी आपत्तियां पहुंचाई हैं।  

निष्पक्ष जांच की मांग
पदाधिकारियों ने कहा कि चुनाव में निष्पक्षता नहीं बरती गई। परिणाम जारी होने से एक घंटे पहले ही बाजार में आ चुका था। वोट खारिज करने और होल्ड में भेदभाव किया गया। ऐसे में पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। गौरतलब है कि चुनाव में कुल 19 लाख से ज्यादा वोटिंग हुई थी। काउंटिग के दौरान पौने आठ लाख वोट ही गिने गए। शेष वोटों को खारिज कर दिया गया। शिकायतकर्ताओं ने इसी को आधार बनाकर रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की है। 

वोट रिजेक्ट करने में भेदभाव का दावा 
शिकायताकर्ताओं का दावा है कि कुछ प्रत्याशियों के 80 प्रतिशत तक वोट खारिज कर दिए, जबकि कुछ के 30 प्रतिशत वोट ही खारिज कर उन्हें आगे लाया गया। यह भी दावा है कि उन्होंने जितने सदस्य बनाए, उतनी फीस रसीदें उनके पास हैं,जबकि परिणाम में उससे कम सदस्यता बताई गई। यानि, वोट खारिज करने और सदस्यता संख्या दिखाने में भेदभाव की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। 

Post Comment

Comment List

Latest News