MP Board Result 2023: 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, मृदुल पाल ने किया टॉप

शिक्षा मंत्री ने दी सभी टॉपरों को बधाई

MP Board Result 2023: 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, मृदुल पाल ने किया टॉप

एमपी बोर्ड 10वीं क्लास की परीक्षा में इंदौर की रहने वाली मृदुल पाल ने टॉप करके अपना नाम रोशन किया। दूसरे स्थान पर एक के बजाय तीन-तीन लड़की रही।

भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से आयोजित 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम आज घोषित हो गए हैं। स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने परिणामों की घोषणा की। एग्ज़ाम का रिजल्ट mpresults.nic.in वेबसाइट पर देखा जा सकता हैं।

कुल 9,46,335 परीक्षार्थियों ने 10वीं की परीक्षा दी थी जिसमें से 63.29 फीसदी छात्र पास हुए। नियमित छात्रों का पासिंग पर्सेंटेज 60.26 फीसदी और नियमित छात्राओं का 66.47% रहा। वहीं क्लास 12 में पंजीकृत छात्रों की संख्या 7,29,426 थी और 7,27,044 ने परीक्षा दी थी। कक्षा 12वीं में 4,01,366 छात्र पास हुए और 12वीं क्लास का पासिंग पर्सेंटेज 55.28 फीसदी रहा।

इन होनहारों ने किया टॉप
एमपी बोर्ड 10वीं क्लास की परीक्षा में इंदौर की रहने वाली मृदुल पाल ने टॉप करके अपना नाम रोशन किया। दूसरे स्थान पर एक के बजाय तीन-तीन लड़की रही। इनमें इंदौर की प्राची गढ़वाल, सीधी की रहने वाली कीर्तिप्रभा मिश्र और नरसिंहपुर की स्नेहा लोधी शामिल हैं। वहीं उमरिया से अनुभव गुप्ता, छतरपुर की आस्था सिंह राजपूत, टीकमगढ़ से उन्नति अग्रवाल, डबरा की राधा साहू, अकोदिया से अभिषेक परमार, ग्वालियर की सुदीक्षा कटारे और बालाघाट की प्रिया ठाकरे ने तीसरा स्थान हासिल किया।

12वीं आर्ट्स में मौली नेमा ने पहला स्थान हासिल किया। गणित और विज्ञान में नारायण शर्मा ने टॉप किया जबकि बायोलॉजी में विकास द्विवेदी और कॉमर्स में प्रिंसी खेमसारा ने टॉप किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से मुकाबला करेंगे डोटासरा-गहलोत भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से मुकाबला करेंगे डोटासरा-गहलोत
लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज की सीटों के प्रचार में भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से कांग्रेस के गोविन्द डोटासरा और...
अफीम तस्कर को सात साल की जेल
बंगाल में तड़के लगी भीषण आग, रासायनिक पदार्थ का गोदाम जलकर खाक
अर्जेंटीना में शिक्षा नीतियों के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन
मतदान प्रतिशत घटने से भाजपा की जीत में नहीं पड़ रहा कोई फर्क : विनय सहस्रबुद्धि
कर्नाटक में मुस्लिम समुदाय के कोटा विस्तार को लेकर चिंंतित एनसीबीसी
गर्मी की छुट्टियों में बढ़ा यात्रीभार, ट्रेनों में लंबी वेटिंग