पक्षियों पर भारी पड़ा तूफान, पेड़ों के गिरने से हजारों पक्षियों की मृत्यु 

20-25 तोतों के भी मरने की सूचना है

पक्षियों पर भारी पड़ा तूफान, पेड़ों के गिरने से हजारों पक्षियों की मृत्यु 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण शहर में मौसम में बदलाव के कारण बारिश का दौर चल रहा है। बारिश के साथ आंधी और तेज हवाएं चली। तेज तूफान के कारण बहुत से पेड़ गिर गए, जो पक्षियों पर भारी पड़े।

जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ के कारण शहर में मौसम में बदलाव के कारण बारिश का दौर चल रहा है। बारिश के साथ आंधी और तेज हवाएं चली। तेज तूफान के कारण बहुत से पेड़ गिर गए, जो पक्षियों पर भारी पड़े। तेज तूफान से गिरे पेड़ों के कारण हजारों पक्षियों की मृत्यु हो गई। भूमि पर पेड़ गिरे हुए है और उन पेड़ों के आसपास हजारों की संख्या में पक्षियों का ढेर लगा हुआ नजर आया। सांगानेर रोड स्थित वाटिका में यह नजारा देखने को मिला। इसके अलावा आगरा रोड 20-25 तोतों के भी मरने की सूचना है। 

रक्षा संस्थान के अभिषेक बैरवा ने बताया कि सुबह से करीब 22 पक्षी रेस्क्यू किए गए है। अभी तक और कॉल्स पेंडिंग है। हमारे पास बहुत सारे फोन आए, जहां पेड़ों के गिरने से काफी पक्षियों की मृत्यु हो हुई है।

रोहित गंगवाल ने बताया कि सबसे ज्यादा तूफान का प्रभाव पक्षियों पर पड़ा है, क्योंकि इस समय कुछ प्रजातियों का घोंसला बनाने का समय है, कुछ का अंडे देने का और कुछ पक्षियों के नवजात अभी अंडो से बाहर आए है। इससे पक्षियों को काफी नुकसान हुआ है। 

 

Read More वोटिंग पर दिखा गर्मी का असर, कम संख्या में पहुंच रहे है मतदाता

Post Comment

Comment List

Latest News